×

सियाचिन में जवान शहीद: गर्भवती पत्नी ने ऐसे किए दर्शन, जानकर रो देंगे आप

मंगलवार को शहीद का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान शहीद जवान बिलजंग गुरुंग की पत्नी ने वीडियो कॉल के जरिये पति के अंतिम दर्शन किया। शहीद की पत्नी दीपा गुरुंग 8 महीने की गर्भवती हैं और वह परिजनों के साथ नेपाल में हैं।

Newstrack
Published on: 9 Dec 2020 3:46 AM GMT
सियाचिन में जवान शहीद: गर्भवती पत्नी ने ऐसे किए दर्शन, जानकर रो देंगे आप
X
सियाचिन में जवान शहीद: गर्भवती पत्नी ने ऐसे किए दर्शन, जानकर रो देंगे आप

सोलन: हिमाचल प्रदेश में 14 गोरखा प्रशिक्षण केंद्र सुबाथू का जवान बीते दिन ग्लेशियर में गिरने से शहीद हो गया था। 3 दिसंबर को खराब मौसम में अपनी पोस्ट की निगरानी करते हुए अचानक ही बिलजंग गुरुंग बर्फीली खाई में जा गिरे थे। साथियों द्वारा कड़े प्रयास के बाद बिलजंग गुरुंग को बर्फ से निकाला जा सका। हालांकि, इससे पहले ही बिलजंग शहीद हो गए।

ये भी पढ़ें: आतंकियों की लाशें बिछा रही सेना: एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

पत्नी ने वीडियो कॉल के जरिये शहीद पति के अंतिम दर्शन किये

सेना के उच्च अधिकारियों के अनुसार मंगलवार को शहीद का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान शहीद जवान बिलजंग गुरुंग की पत्नी ने वीडियो कॉल के जरिये पति के अंतिम दर्शन किया। बता दें कि शहीद की पत्नी दीपा गुरुंग 8 महीने की गर्भवती हैं और वह परिजनों के साथ नेपाल में हैं।

दो महीने पहले ही छुट्टी लेकर नेपाल गए थे बिलजंग

8 दिसंबर को सुबाथू में जब शहीद जवान के अंतिम संस्कार की रस्में चल रही थीं तो उनकी पत्नी ने नेपाल से वीडियो कॉल पर अंतिम संस्कार को देखा। शहीद बिलजंग गुरुंग दो महीने पहले ही छुट्टी लेकर नेपाल गए थे और परिजनों से मिले थे। छुट्टी के बाद बिलजंग भारत-चीन की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात थे। बता दें, शहीद के पिता भी अपने बेटे की यूनिट से ही सेवानिवृत्त होकर अब डीएसआई के तहत भारत की रक्षा में तैनात हैं। उनका भाई जीआर में देश की रक्षा के लिए जम्मू की सीमाओं पर तैनात हैं।

ये भी पढ़ें: Covaxin पर बड़ी खबर, वैक्सीन ट्रायल के चीफ इंवेस्टिगेटर ने दी ये जानकारी

शहीद के भाई ने कही ये बात

शहीद के भाई तुलसी गुरुंग ने बताया कि उनकी भाभी दीपा गुरुंग को भाई के अंतिम दर्शन के लिए नहीं लाया जा सका। ऐसे में उन्होंने वीडियो कॉल पर शहीद बिलजंग की पूरी अंतिम यात्रा के दर्शन करवाए। उन्होंने बताया कि बिलजंग स्कूल के समय से ही बहादुर थे। उन्होंने बताया कि बिलजंग दो महीने पहले छुट्टी लेकर नेपाल में अपने परिजनों के साथ खुशियां बांटने गए थे, लेकिन मालूम नहीं था की हंसी खुशी के ये पल बस अब कुछ दिनों के ही रह गए हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story