×

सेना को बड़ी कामयाबी: हिल गया पाकिस्तान, मारे गए ये खूंखार आतंकवादी और सैनिक

एक तरफ जहां नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ प्रदर्शनकारी पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर शरहद पर पाकिस्तान ने अपनी नापाक हरकत से कोहराम मचाया हुआ है।

Shreya
Published on: 20 Dec 2019 7:32 AM GMT
सेना को बड़ी कामयाबी: हिल गया पाकिस्तान, मारे गए ये खूंखार आतंकवादी और सैनिक
X
सेना को बड़ी कामयाबी: हिल गया पाकिस्तान, मारे गए ये खूंखार आतंकवादी और सैनिक

कश्मीर: एक तरफ जहां नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ प्रदर्शनकारी पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर शरहद पर पाकिस्तान ने अपनी नापाक हरकत से कोहराम मचाया हुआ है। लेकिन खुशी की बात ये है कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है। जिसके बाद से दुश्मन देश में हड़कंप मचा हुआ है।

सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

गुरुवार को भारतीय सेना ने कुपवाड़ा व मेंढर में नियंत्रण रेखा पर कृष्णा घाटी और मनकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है। इस दौरान सेना ने तत्तापानी और कुपवाड़ा सेक्टर में आतंकियों के कई लांचिंग पैड को तबाह कर दिया है। सेना की इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी ब्रिगेड मुख्यालय, एसएसजी केंद्र को भी काफी नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान कोर्ट ने कहा, सजा से पहले मुशर्रफ की मौत तो शव को घसीटकर…

कई आतंकी और पाक सैनिक ढेर

सेना ने इस कार्रवाई में कई पाकिस्तानी सैनिक और आतंकियों को ढेर कर दिया है। सेना को ये जानकारी मिली थी कि लश्कर और जैश के आतंकी घुसपैठी करने की योजना बना रहे थे। हालांकि अभी इस नुकसान की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की जाने के बाद सेना ने मेंढर में नियंत्रण रेखा पर कृष्णा घाटी और मनकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया है। सेना की इस जवाबी कार्रवाई से पीओके के तत्तापानी क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान हुआ है। जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने तत्तापानी क्षेत्र में लोगों की आवाजाही पर दिनभर रोक लगा दिया है।

सेना की चौकियों को बनाया था निशाना

गुरुवार को पाकिस्तान की ओर से फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना ने सुबह करीब 7:15 बजे से ही मोर्टार दागने शुरु कर दिए थे। पाकिस्तानी सेना ने दबराज, नाड़मनकोट, चोई मनकोट, बलनोई और घानी जैसे इलाकों में सेना की चौकियों के साथ-साथ रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे। जिससे लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया।

यह भी पढ़ें: रेप को लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कही ये बात

पाकिस्तानी सेना द्वारा करीब डेढ़ घंटे तक मोर्टार दागे जाने के बाद भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब देना शुरु किया। सेना द्वारा की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी बंद कर दी। सूत्रों के मुताबिक, इस जवाबी कार्रवाई में एसओसी के उस पार स्थित पाकिस्तानी कब्जे वाले तत्तापानी क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान पहुंचने की खबर है।

वहीं गुरुवार को एलओसी के पलांवला सेक्टर के केरी क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना ने सुबह करीब 4 बजे गोलीबारी की। डेढ़ घंटे तक चली गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया। घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान धुंध का सहारा लेकर लगातार आतंकियों की घुसपैठी कराने की कोशिश कर रहा है। जिसके लिए पाकिस्तानी सेना सुबह और शाम के करीब गोलीबारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: मोदी को मारने की साजिश! खुफिया एजेंसियों का बड़ा खुलासा, अलर्ट जारी

Shreya

Shreya

Next Story