×

रेड अलर्ट पर राज्य: खतरा बढ़ने से पहले लोगों को किया सतर्क, जारी हुई चेतावनी

राजस्थान में बारिश पहले ही अपना रौद्ररूप दिखा चुकी है, लेकिन अभी भी झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। राज्य के लगभग सभी हिस्सों में मानसून एक्टिव है। ऐसे में जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने यहां के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावना जाहिर की है।

Newstrack
Published on: 22 Aug 2020 5:08 AM GMT
रेड अलर्ट पर राज्य: खतरा बढ़ने से पहले लोगों को किया सतर्क, जारी हुई चेतावनी
X
रेड अलर्ट पर राज्य: खतरा बढ़ने से पहले लोगों को किया सतर्क, जारी हुई चेतावनी

जयपुर। राजस्थान में बारिश पहले ही अपना रौद्ररूप दिखा चुकी है, लेकिन अभी भी झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। राज्य के लगभग सभी हिस्सों में मानसून एक्टिव है। ऐसे में जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने यहां के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावना जाहिर की है। पर इसके साथ ही दक्षिण राजस्थान में मुख्यत् से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इन जगहों पर खतरा ज्यादा मंडराने की आशंका है। मौसम विभाग ने 22 अगस्त को प्रदेश के 4 जिलों के लिए रेड और 11 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें... कोरोना: 3 करोड़ से ज्यादा लोगों की हो चुकी है टेस्टिंग, शुक्रवार को हुई 10 लाख लोगों की जांच

रेड अलर्ट

राजस्थान में भारी बारिश को लेकर लोगों को पहले से सतर्क किया जा रहा है। जिसके चलते मौसम विभाग ने प्रदेश के 4 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही दक्षिण राजस्थान के बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़ और राजसमंद में आज अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जाहिर की गई है।

ये भी पढ़ें...खतरों से घिरे CM: मंत्रियों के बाद अब परिवार में कोरोना, तीसरी बार जांच

Heavy rain

इसके साथ ही मौसम के तेजी से बिगड़ते हालातों के चलते मौसम विभाग ने प्रदेश के 11 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अजमेर, बारां, बूंदी, भीलवाड़ा, जयपुर, झालावाड़, कोटा, सवाईमाधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में भारी बारिश हो सकती है। हालांकि कुछ एक स्थानों पर मूसलाधार बारिश की भी आशंका हैं।

बता दें, राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में लोग करीब एक महीने से अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे, जो अब जाकर अच्छी बारिश का दौर शुरु हुआ है। ऐसे में कल शाम करीब सात बजे से मूसलाधार बारिश का दौर देखने को मिला था। ये बारिश 3 घंटे से भी ज्यादा देर तक हुई।

ये भी पढ़ें...झारखंड: कोरोना पॉजिटिव मरीज ने रिम्स के ट्रामा सेंटर में लगाई फांसी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story