×

नक्सल प्रभावित इलाके में AK-47 लेकर पहुंचे एसपी,लोगों ने देखा तो उड़ गये होश

एसपी के एल ध्रव ने बडेसेट्टी इलाके के ग्रामीणों से चर्चा की। अलग-अलग जगहों पर ग्रामीणों से नक्सलवाद को लेकर बात की। एसपी ने ग्रामीणों को बताया कि सड़क काटने से विकास की गति रुक जाएगी। बेहतर होगा कि मुख्यधारा से जुड़कर विकास में भागीदार बने।

Newstrack
Published on: 20 Dec 2020 7:02 AM GMT
नक्सल प्रभावित इलाके में AK-47 लेकर पहुंचे एसपी,लोगों ने देखा तो उड़ गये होश
X
शनिवार को एसपी के एल ध्रव हाथ में एके 47 लेकर सुबह जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर फुलपगड़ी पहुंचे। यहां से पूरी टीम व जेसीबी लेकर बडेसेट्टी के लिए रवाना हो गए।

सुकमा: कुछ दिन पहले नक्सलियों ने बडेसेट्टी मार्ग को करीब 20 जगह से काट दिया था और दो दर्जन पेड़ काट कर और अस्पताल भवन को ध्वस्त कर इलाके में भय का माहौल बना दिया था।

इसकी सूचना मिलने के बाद अब एसपी के एल ध्रव खुद हाथ में एके 47 लेकर अपनी टीम के साथ उस जगह पर पहुंचे और दिनभर रुक कर सड़क की मरम्मत कराई। उसके बाद ग्रामीणों के साथ बैठक कर विकास पर चर्चा की।

वहीं खुद एसपी के एल ध्रव ने मौके पर जाकर सड़क मरम्मत कराई और पेड़ हटवाए जिसके बाद प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने ट्वीट कर तारीफ की और लिखा कि जनता की पीड़ा को दूर करने के लिए खुद पहुंचे थे।

Naxal नक्सल प्रभावित इलाके में AK-47 लेकर पहुंचे एसपी,लोगों ने देखा तो उड़ गये होश (सांकेतिक फोटो:सोशल मीडिया)

हेमंत सोरेन पर माॅडल से रेप का आरोप: BJP ने कहा- इस्तीफा दें CM, हो CBI जांच

क्या है ये पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को एसपी के एल ध्रव हाथ में एके 47 लेकर सुबह जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर फुलपगड़ी पहुंचे। यहां से पूरी टीम व जेसीबी लेकर बडेसेट्टी के लिए रवाना हो गए।

क्योंकि कुछ दिन पहले नक्सलियों ने इस इलाके में करीब एक सप्ताह के भीतर 6 किमी के दायरे में 20 जगह से सड़क काट रखी थी। साथ ही करीब 22 पेड़ काट कर मार्ग को पूरी तरह बाधित कर दिया था।

बडेसेट्टी स्थित अस्पताल भवन को भी ध्वस्त कर दिया था। हालांकि उस वक्त फोर्स के जवान पहुंचे थे, लेकिन रास्ता पूरी तरह नहीं खोल पाए थे। लगातार सूचनाएं मिल रही थी कि नक्सली बैठक ले रहे हैं।

रेल यात्रियों के लिए बुरी खबर: रेलवे ने रद्द कर दीं ये सभी ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट

naxal नक्सली (सांकेतिक फोटो-सोशल मीडिया)

दिन भर सड़क ठीक कराने के लिए टीम के साथ मौके पर मौजूद रहे एसपी

वहीं एसपी के एल ध्रव, एसडीओपी प्रतीक चतुर्वेदी पूरी टीम के साथ पहुंचे और दिनभर में सारे रास्ते ठीक कर दिए गए।

वहीं एसपी के एल ध्रव ने बडेसेट्टी इलाके के ग्रामीणों से चर्चा की। अलग-अलग जगहों पर ग्रामीणों से नक्सलवाद को लेकर बात की। एसपी ने ग्रामीणों को बताया कि सड़क काटने से विकास की गति रुक जाएगी। बेहतर होगा कि मुख्यधारा से जुड़कर विकास में भागीदार बने।

बडेसेट्टी इलाके में एसपी का जाना जवानों के लिए मनोबल को बढ़ाने का काम किया है। क्योंकि काफी दिनों से इस इलाके में सड़क कटी हुई थी और नक्सल प्रभावित होने के कारण उस इलाके में आवाजाही बंद थी। इस बीच एसपी खुद वहां पहुंच कर सड़क की मरम्मत कार्य करवाने से जवानों का मनोबल बढ़ा है।

कोरोना: भारत ने इस कंपनी के रैपिड एंटीजन टेस्ट पर लगाई रोक, मिलीं खामियां

Newstrack

Newstrack

Next Story