×

लॉकडाउन ने कराई शादी: फंस गए ये लड़का-लड़की, फिर बन गए पति-पत्नी

प्यार न धर्म देखता है, न जाति। प्यार कब किससे किसे कहां हो जाएं नही पता होता। ऐसे में स्पेन से आए एक लड़के और अमेरिका से भारत घूमने आई एक लड़की ने शादी रचा ली।

Newstrack
Published on: 22 Aug 2020 12:23 PM GMT
लॉकडाउन ने कराई शादी: फंस गए ये लड़का-लड़की, फिर बन गए पति-पत्नी
X
लॉकडाउन ने कराई शादी: फंस गए ये लड़का-लड़की, फिर बन गए पति-पत्नी

नई दिल्ली। प्यार न धर्म देखता है, न जाति। प्यार कब किससे किसे कहां हो जाएं नही पता होता। ऐसे में स्पेन से आए एक लड़के और अमेरिका से भारत घूमने आई एक लड़की ने शादी रचा ली। इस जोड़े के साथ ऐसा हुआ कि इनकी दिल्ली में मुलाकात हुई, फिर दोस्ती हो गई और इसके बाद साथ-साथ घूमने निकल पड़े। इस दौरान दोनों धीरे-धीरे एक-दूसरे को पसंद करने लगे और फिर शादी करने का फैसला किया। इस जोड़े की शादी के लिए रुद्रप्रयाग से 26 किलोमीटर दूर बांसवाड़ा में गांववालों की मदद से स्थानीय मंदिर में हिंदू रीति-रिवाजों से विवाह किया।

ये भी पढ़ें... बनेगा नया रिकार्डः सबसे कम समय में आ रही है कोरोना की वैक्सीन

जिंदगी के इसी सफर में

इस कपल की शादी किसी लव स्टोरी से कम नहीं है। ये दोनों ही भारत घूमने आए थे। लेकिन महामारी के काल में लॉकडाउन की वजह से यहां फंस गए। कई दिन बिताने के बाद धीरे-धीरे दोनों के पैसे खत्म होने लगे। जिसके चलते इन लोगों ने पैदल घूमने का फैसला किया। बस फिर जिंदगी के इसी सफर में दोस्ती कब मोहब्बत में बदल गई, पता ही न चला।

love couple

मोहब्बत के ये पक्षी कभी पैदल चलते हैं, कहीं पर लिफ्ट लेते हुए रात बिताने के लिए कोई सस्ता होटल तलाशने लगे। एक सप्ताह पहले दोनों ऋषिकेश पहुंचे थे। यहां बुधवार को रुद्रप्रयाग होते हुए बांसवाड़ा पहुंचे।

ये भी पढ़ें... गणेश चतुर्थी: मनकामेश्वर मंदिर में गणेश जी की मूर्ति की स्थापना, देखें तस्वीरें

marriage

विदेशी कपल काफी खुश

यहां दोनों एक होटल में गए जहां पर इनकी मुलाकात सामजिक कार्यकर्ता अमित सजवाण हुई। इन दोनों ने अपनी कहानी सुनाई और अमित ने स्थानीय लोगों की मदद से इनकी शादी करा दी।

इस जोड़े सीजल और मेरिक की शादी बांसबाड़ा के कुटीर मंदिर में संपन्न हुई। शादी में हिंदू रीति-रिवाजों का पालन किया गया। विवाह होने के बाद ये विदेशी कपल काफी खुश दिखाई दिया। कुछ दिन पहले विदेशी युवक और युवती को रुद्रप्रयाग में भी देखा गया था। जहां पुलिस को भी इन्होंने अपनी कहानी सुनाई थी।

ये भी पढ़ें...पनियरा से विधायक ज्ञानेंद्र सिंहः सियासी हवा देखकर बदलने लगती है ब्यूरोक्रेसी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story