×

राज्य सरकार ने जारी किया आदेश, अब ये होंगे नये मुख्य सचिव

Ashiki
Published on: 5 March 2020 12:36 PM GMT
राज्य सरकार ने जारी किया आदेश, अब ये होंगे नये मुख्य सचिव
X

भोपाल: जल संसाधन के अपर मुख्य सचिव एम गोपाल रेड्डी मध्यप्रदेश के नये चीफ सिकरेट्री होंगे। खबरों के मुताबिक राज्य सरकार ने उन्हें मंत्रालय में ओएसडी नियुक्त किया है। एम गोपाल मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेहद करीबी है। कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनते ही रेड्डी को सरकार की तरफ से महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गयी थी। मौजूदा चीफ सिकरेट्री एरआर मोहंती इसी महीने 31 मार्च को रिटायर हो रहे हैं। हालांकि खबरें ये भी है कि उन्हें विद्युत नियामक आयोग का चेयरमैन बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: लखनऊ में हिंसा करने वाले दंगाइयों से 30 दिन के अंदर वसूली जाएगी इतनी रकम

मुख्यमंत्री कमलनाथ की गुड लिस्ट में गोपाल रेड्डी का नाम सबसे ऊपर-

बता दें कि एम गोपाल रेड्डी 1985 बैच के आईएएस अफसर हैं। वहीं मौजूदा चीफ सिकरेट्री एसआर मोहंती 1982 बैच के अफसर हैं। पूर्व मुख़्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार में मोहंती को नजरअंदाज कर 84 बैच के आईएएस अफसर बीपी सिंह को मुख्य सचिव बनाया गया था। हाल ही में गोपाल रेड्डी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटकर मध्यप्रदेश वापस आए हैं। प्रदेश में इनसे सीनियर आईएएस अधिकारी और भी हैं, लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ के सबसे करीबी इन्हें ही माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें: PM मोदी VS मनमोहन सिंह: इनके कार्यकाल में देश की हालत हुई बहुत खराब

इनके नाम भी रहे चर्चाओं में-

प्रदेश के आईएएस अफसर एपी श्रीवास्तव, इकबाल सिंह बैंस, प्रभांशु कमल, दीपक खांडेकर, राधेश्याम जुलानिया के नाम भी चर्चाओं में रहे। 1984 बैच के आईएएस अधिकारी अपर मुख्य सचिव एपी श्रीवास्तव का नाम रेस से बाहर होने के बाद वे चार माह की लंबी छुट्टी पर निकल गए थे।

ये भी पढ़ें: वैज्ञानिकों ने खोजा कोरोना का इलाज, बनाई ये वैक्सीन

Ashiki

Ashiki

Next Story