इस मुख्यमंत्री का दावा, अगले 9 दिनों में कोरोना मुक्त हो जाएगा प्रदेश

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसी राव ने प्रवासी मजदूरों के लिए अपने राज्य में खास व्यवस्था की। मुख्यमंत्री ने दावा किया 9 दिनों में कोरोना मुक्त होगा प्रदेश

कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के बाद देश भर में प्रवासी मजदूर अपने गांव की तरफ पलायन कर रहे हैं। इस बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने इन मजदूरों के लिए अपने ही राज्य में खास व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने ये साफ कर दिया है कि मजदूरों को तेलंगाना छोड़कर जाने की कोई जरूरत नहीं है। सरकार उनकी हर जरूरत को पूरा करने के लिए सक्षम है।

हिन्दुस्तान के किसी भी कोने से आया व्यक्ति हमारा भाई

तेलंगाना मुख्यमंत्री केसीआर ने अपनी प्रेस कॉन्फेंस में कहा- हमारे राज्य में काम करने वाले भाई फिर चाहे वो हिंदुस्तान के किसी भी कोने के हों आपकी जिम्मेदारी हमारे पास है। आपको राशन से लेकर हर जरूरत की चीज सप्लाई करना हमारा फर्ज है। उन्होंने आगे कहा- आप हमारे राज्य के विकास के लिए यहां आए हैं।

ये भी पढ़ें-  गुजरात: कोरोना के कारण भावनगर में दूसरी मौत के बाद आंकड़ा हुआ 6, कुल 69 संक्रमित

इसलिए हम आपको भाई बंधु समझते हैं। आप किसी चीज की चिंता न करें। आप तेलंगाना में आराम से रह सकते हैं। आज यहां जब तक भी रहेंगे हम आपका खर्च उठाएंगे।

हर व्यक्ति को मिलेंगे 2 हजार रूपए महीना

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि हर आदमी को 12 किलो राशन दिया जाएगा। हर व्यक्ति को महीने के दो हजार रुपये मिलेंगे। प्रत्येक आदमी को 12 किलो चावल और 500 रुपये दिए जाएंगे जो लोग रोटी खाने वाले हैं उन्हें आटा भी दिया जाएगा। तेलंगाना सरकार आपकी हर जरूरत को पूरी करेगी।

ये भी पढ़ें-  101 साल के इस बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, इनके बारें में ऐसी बातें जान चौंक जाएंगे

आप हमारे राज्य के विकास के प्रतिनिधि हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्वे के बाद पता चला है कि राज्य में कुल प्रवासी मजदूरों की 12,436 टीमें हैं जिसमें करीब 3,35,000 मजदूर हैं।

अगले 9 दिनों में कोरोना मुक्त हो जाएगा राज्य

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने शेयर किया 3D वीडियो, जानिए लॉकडाउन में क्या कर रहे हैं

मुख्यमंत्री ने बताया कि ज्यादातर मजदूर बिहार, ओडिशा, झारखंड और तमिलनाडु राज्य के हैं। केसीआर ने ये भी बताया है कि तेलंगाना में कोरोना वायरस के 70 पॉजिटिव मामले दर्ज हुए हैं, 11 लोग ठीक हो चुके हैं जिनको 30 मार्च को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री राव ने दावा किया है कि अगले 9 दिन में राज्य कोरोनावायरस के संक्रमण से मुक्त हो जाएगा।