×

आ गई तीसरी मुसीबत: कोरोना - अम्फान के बीच गूंजी अजीब आवाज, मचा है हड़कंप

इलाके में जहां पर ये आवाज़ सुनाई दी, वहां पर अब अधिकारी एक्टिव हुए हैं। वायुसेना, एचएएल की कंपनी से संपर्क किया जा रहा है और उनके जवाब का इंतजार किया जा रहा है। बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर भास्कर राव का कहना है कि करीब एक घंटे पहले ये आवाज़ आई थी, किसी को पता नहीं चल रहा है कि ये कहां से आई है।

SK Gautam
Published on: 20 May 2020 1:43 PM GMT
आ गई तीसरी मुसीबत: कोरोना - अम्फान के बीच गूंजी अजीब आवाज, मचा है हड़कंप
X

नई दिल्ली: इस समय देश दोहरी समस्या का सामना कर रहा है, एक तरफ पूरा देश में कोरोना वायरस के महासंकट से जूझ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ पूर्वी राज्यों पर अम्फान तूफान का खतरा मंडरा रहा है। इसी बीच कर्नाटक के बेंगलुरु से एक हैरान करने वाली खबर आई है। बुधवार दोपहर को बेंगलुरु में एक अजीबो-गरीब आवाज़ सुनाई दी। जिसके बाद अटकलों का बाज़ार गर्म है और अधिकारी हैरान हैं।

बताया जा रहा है कि बेंगलुरु में लोगों ने एक ज़ोर की आवाज़ सुनी। लोगों का कहना है कि ये ऐसी आवाज़ थी जैसे कोई ज़ोरदार भूकंप आया हो या फिर झटका लगा हो। लोगों के मुताबिक, करीब पांच सेकेंड तक ये आवाज़ गूंजती रही। कर्नाटक स्टेट डिजास्टर मॉनिटरिंग सेंटर की ओर से बयान दिया गया है कि ये किसी तरह के भूकंप की आवाज़ ।नहीं है। ज़मीन में किसी भी तरह का कम्पन्न नहीं देखा गया है, लेकिन जो आवाज़ थी वह बिल्कुल अलग ही थी।

बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर भास्कर राव ने बताया

बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में जहां पर ये आवाज़ सुनाई दी, वहां पर अब अधिकारी एक्टिव हुए हैं। वायुसेना, एचएएल की कंपनी से संपर्क किया जा रहा है और उनके जवाब का इंतजार किया जा रहा है। बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर भास्कर राव का कहना है कि करीब एक घंटे पहले ये आवाज़ आई थी, किसी को पता नहीं चल रहा है कि ये कहां से आई है। लेकिन किसी भी तरह का नुकसान रिपोर्ट नहीं किया गया है। इस आवाज़ को करीब 21 किमी। तक सुना गया है।

ये भी देखें: विधानसभा के सभी अधिकारी व कर्मचारी करेंगे- ‘‘आरोग्य सेतु ऐप’’ डाउनलोड

बता दें कि जहां पर ये आवाज़ आई है, वो ईस्ट बेंगलुरु का इलाका है। ये एयरपोर्ट से होते हुए कल्याण नगर, एमजी रोड, व्हाइटफील्ड के आसपास का क्षेत्र है। इस इलाके में अब आसपास सारे क्षेत्र को देखा जा रहा है, लेकिन किसी तरह का कोई नुकसान नहीं दिख रहा है।

सोशल मीडिया पर चर्चाएं शुरू

स्थानीय पुलिस की ओर से भी दावा किया गया है कि ज़मीन पर किसी तरह का कोई असर नहीं दिखा है। लेकिन सोशल मीडिया पर इस खबर को लेकर कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। लोगों ने इसपर मीम बनाना शुरू कर दिया है, तो लोग कह रहे हैं कि लगता है एलियन ज़मीन पर आ ही गए हैं। सोशल मीडिया पर लोगों की ओर से कई तरह के वीडियो और तस्वीरें ट्वीट किए जा रहे हैं। हालांकि, इनकी अभी तक किसी तरह की पुष्टि नहीं हुई है।

ये भी देखें:मजदूरों के केंद्रीय संगठनों के 22 मई को देशव्यापी विरोध को वामदलों का समर्थन

SK Gautam

SK Gautam

Next Story