क्या गांधीजी ने की थी आत्महत्या, इस परीक्षा में पूछा गया सवाल

गांधी जी को लेकर परीक्षा में एक हैरान कर देने वाला सवाल पूछा गया। ये घटना है गुजरात की। यहां के एक स्कूल में 9वीं कक्षा के इंटर्नल एग्जाम में यह सवाल पूछा गया कि गांधीजी ने आत्महत्या कैसे की? ये प्रश्न सुनकर ही कुछ अजीब सा लग रहा है।

क्या गांधीजी ने की थी आत्महत्या, इस परीक्षा में पूछा गया सवाल

क्या गांधीजी ने की थी आत्महत्या, इस परीक्षा में पूछा गया सवाल

नई दिल्ली : गांधी जी को लेकर परीक्षा में एक हैरान कर देने वाला सवाल पूछा गया। ये घटना है गुजरात की। यहां के एक स्कूल में 9वीं कक्षा के इंटर्नल एग्जाम में यह सवाल पूछा गया कि गांधीजी ने आत्महत्या कैसे की? ये प्रश्न सुनकर ही कुछ अजीब सा लग रहा है। परीक्षा में इस सवाल के पूछे जाने का मामला सामने आने के बाद से स्थानीय अधिकारियों ने जांच करना शुरू कर दिया। इसके साथ ही 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स से भी एक इसी तरह का अटपटा सवाल पूछा गया और ये प्रश्न देखकर अधिकारियों को अचम्भा हुआ।

यह भी देखें… गूगल का बदला डूडल: अगर न होता ये शख्स, तो कैसे देख पाते वीडियो और फिल्म

इस विषय पर लिखना था पत्र

प्रश्न-पत्र में पूछा गया कि अपने इलाके में शराब की बिक्री बढ़ने और शराब तस्करों द्वारा पैदा की जाने वाली परेशानियों के बारे में शिकायत करते हुए जिला पुलिस प्रमुख को एक पत्र लिखें।’ इसी मामले के साथ ही आपको बता दें कि गुजरात में शराब पूरी तरह से बंद है।

सूत्रों से मिली जानकारी में गांधीनगर के जिला शिक्षा अधिकारी भारत वधेर ने बताया कि स्व-वित्तपोषित स्कूलों के एक समूह और अनुदान प्राप्त करने वालों ने शनिवार को आयोजित आंतरिक मूल्यांकन परीक्षा में इन दो प्रश्नों को शामिल किया था।

यह भी देखें… कोलकाता के प्रगति मैदान पुलिस स्टेशन इलाके से 6 किलो नशीला पदार्थ बरामद, 3 गिरफ्तार

स्थानीय अधिकारी ने बताया कि परीक्षा में पूछे गए ये प्रश्न अत्यधिक आपत्तिजनक हैं, और हमने एक जांच शुरू की है। मामले की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

इन स्कूलों के मैनेजमेंट द्वारा ये प्रश्नपत्र निर्धारित किए गए थे, जो सुफलाम शाला विकास सांकुल के बैनर तले चलाए गए थे, और राज्य शिक्षा विभाग की इसमें कोई भूमिका नहीं थी। हालांकि इस मामले की जांच चल रही है।

यह भी देखें… भयानक दुर्घटना: जा रहा था मंत्री का काफिला, लेकिन अचानक तभी….