×

सुरक्षाबल का बदला: धर दबोचे 5 खूंखार उग्रवादी, CRPF कमांडेंट की मौत में थे शामिल

छत्तीसगढ़ के किस्टाराम क्षेत्र में बारूदी सुरंग में ब्लास्ट होने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के डिप्टी कमांडेंट शहीद हो गए थे। सुरक्षाबलों ने डिप्टी कमांडेंट की मौत का बदला लेने के लिए अभियान चला रखा था।

Shivani
Published on: 27 Dec 2020 3:49 AM GMT
सुरक्षाबल का बदला: धर दबोचे 5 खूंखार उग्रवादी, CRPF कमांडेंट की मौत में थे शामिल
X

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को धर दबोचा है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार नक्सलियों ने किस्टाराम क्षेत्र में बारूदी सुरंग बनाई थीं, जिसमे पिछले दिनों हुए ब्लास्ट में सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट शहीद हो गए थे। इसके बाद सुरक्षाबल नक्सलियों की तलाश में थे और उनके सुकमा में छिपे होने के इनपुट मिलने के बाद गश्त कर 6 नक्सलियों को तलाश कर गिरफ्तार कर लिया।

सुकमा में 5 नक्सली गिरफ्तार

दरअसल, हाल में ही छत्तीसगढ़ के किस्टाराम क्षेत्र में एक बारूदी सुरंग में ब्लास्ट हो गया था, जिसमे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के डिप्टी कमांडेंट शहीद हो गए थे। सुरक्षाबलों ने डिप्टी कमांडेंट की मौत का बदला लेने के लिए तलाशी अभियान चला रखा था। इसी बीच शनिवार को सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों को जानकारी मिली कि किस्टाराम थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि हो रही है।

ये भी पढ़ेंः ताबड़तोड़ गोलियां गूंजी: दिल्ली में मचा हड़कंप, खूनी झड़प में एक की मौत-6 घायल

बारुदी सुरंग ब्लास्ट में थे शामिल, CRPF के डिप्टी कमांडेंट हुए थे शहीद

इस पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 208 कोबरा बटालियन, सीआरपीएफ और जिला बल का संयुक्त दल गश्त पर निकला। तभी उन्हें कासाराम गांव के जंगल में तीन संदिग्ध व्यक्ति दिखे, जो सुरक्षाबल को देख कर भागने लगे। सुरक्षाबलों ने एक्शन लेते हुए उन्हें घेर कर पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि वह दिनों जनमिलिशिया सदस्य हैं। उनकी पहचान कोमराम (20), सोढ़ी गंगा (40) और माड़वी देवा (35) के तौर पर हुईं।

Naxal attacker

बरामद हुआ ये सामान

गिरफ्तार तीनो नक्सलियों ने अपने दो साथियों का भी पता बताया,जिन्हे उन्होंने तिंगनपल्ली गांव के पास पुलिस की टोह लेने और जंगल में विस्फोटक पदार्थ छिपाने के लिए भेजा था। सुरक्षाबल ने जानकारी मिलते ही तिंगनपल्ली गांव पहुँच कर नक्सली माड़वी गंगा (24) और माड़वी दुधवा (20 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से सुरक्षाबल को कोर्डेक्स वायर, जिलेटिन रॉड, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, आईईडी कन्टेनर, कुकर, टिफिन, विद्युत तार और बैटरी बरामद हुईं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story