×

सुकमा: नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी, मुठभेड़ में मारे गए दो नक्सली

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है। बारूदी सुरंग विस्फोट में पुलिस का एक जवान जख्मी हो गया है। जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि जिले के चिंतलनार थाना इलाके के अंतर्गत मोरपल्ली और तिमापुरम गांव के बीच जंगल में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को मार गिराया है

suman
Published on: 13 Dec 2019 5:10 AM GMT
सुकमा: नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी, मुठभेड़ में मारे गए दो नक्सली
X

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है। बारूदी सुरंग विस्फोट में पुलिस का एक जवान जख्मी हो गया है। जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि जिले के चिंतलनार थाना इलाके के अंतर्गत मोरपल्ली और तिमापुरम गांव के बीच जंगल में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को मार गिराया है।

यह पढ़ें....छत्तीसगढ़ः सुकमा में एनकाउंटर में जवानों ने 2 नक्सलियों को मार गिराया

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एसटीएफ और डीआरजी के दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। दल जब मोरपल्ली और तिमापुरम गांव में बीच जंगल में था, तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।

यह पढ़ें...भारत की बड़ी जीत: PAK ने इस विश्व विख्यात मंदिर के दरवाजे हिन्दुओं के लिए खोल

अधिकारियों ने बताया कि बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां दो नक्सलियों का शव, बंदूक, पिस्टल और भारी मात्रा में विस्फोटक समाग्री था। उन्होंने बताया कि इससे पहले नक्सलियों ने मोरपल्ली गांव के करीब सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया था। इस घटना में एसटीएफ का एक जवान महेश नेताम घायल हो गया है। जवान को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इससे पहले भी नक्सलियों ने कई घटनाओं को अंजाम दिया है। कई जवान अपनी जान गवां बैठ है। इस एरिया में सुरक्षा बलों की सख्त कार्रवाई होगी रहती है। फिर मौका पाकर नक्सली घटनाओं को अंजाम देते रहते है। पुलिस नें भी कई बार जवाबी कारवाई में एनकाउंटर किया है।

suman

suman

Next Story