×

सुमित्रा पूनम गिरफ्तार, कांग्रेस नेताओं की रैली पर हमला कराने का है आरोप

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं तथा कार्यकर्ताओं के काफिले पर 2013 में हमला करने के मामले में एनआईए ने सुमित्रा पूनम को गिरफ्तार किया है। सुमित्रा सीपीआई (माओवादी) द्वारा दरभा वैली में कांग्रेस नेताओं की रैली पर किए गए हमले में शामिल थी। इस हमले में 25 लोगों की मौत हो गई थी।

Aditya Mishra
Published on: 29 Nov 2019 4:26 PM GMT
सुमित्रा पूनम गिरफ्तार, कांग्रेस नेताओं की रैली पर हमला कराने का है आरोप
X

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं तथा कार्यकर्ताओं के काफिले पर 2013 में हमला करने के मामले में एनआईए ने सुमित्रा पूनम को गिरफ्तार किया है। सुमित्रा सीपीआई (माओवादी) द्वारा दरभा वैली में कांग्रेस नेताओं की रैली पर किए गए हमले में शामिल थी। इस हमले में 25 लोगों की मौत हो गई थी।

यह हमला देश के इतिहास के सबसे बड़े नक्सली हमलों में गिना जाता है। इस हमले में चार बड़े नेताओं की भी मौत हो गई थी। इस हमले का मुख्य निशाना टाइगर महेंद्र कर्मा थे।

ये भी पढ़ें...छत्तीसगढ़: पूर्व सीएम अजीत जोगी का बेटा अमित जोगी गिरफ्तार

सलवा जुडूम का नेतृत्व करने की वजह से नक्सली उन्हें अपना सबसे बड़ा दुश्मन मानते थे। गोलियों के अलावा उनके शरीर में चाकू गोदने के कई निशान भी मिले थे।

इस हमले में छत्ताीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, महेंद्र कर्मा और विद्याचरण शुक्ल समेत 25 कांग्रेस नेताओं की मौत हो गई थी। इन नेताओं की जान लेने वाले नक्सली नेता गुमुदावेल्ली वेंकटकृष्णा प्रसाद उर्फ गुडसा उसेंडी उर्फ श्रीनिवास राव ने जनवरी 2014 में अपनी पत्नी के साथ हैदराबाद में समर्पण कर दिया था।

ये भी पढ़ें...अमृता सिंह के नाम से छत्तीसगढ़ में बाजार गरम, यह है पूरा मामला

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story