आर्टिकल 370: SC ने टाली सुनवाई, CJI बोले- पाबंदियां हटाने पर देना चाहते हैं वक़्त

आर्टिकल 370 को लेकर सुप्रीम कोर्ट के पास दो याचिकायें सामने आई हैं। पहली याचिका एमएल शर्मा ने दायर की है, जिसमें अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर से हटाने को उन्होंने सरकार की मनमानी बताई है और इस फैसले को असंवैधानिक माना है।

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में आज आर्टिकल 370 पर आज सुनवाई को टाल दिया गया है। इसके साथ ही, याचिकाकर्ता एमएल शर्मा को चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने दोबारा याचिका दायर करने को कहा है। ऐसे में अब अगर शर्मा सुधार कर दोबारा याचिका दायर करते हैं, तभी इस मामले पर अगले सप्ताह सुनवाई हो सकती है। बता दें, आर्टिकल 370 पर अब तक कुल 7 याचिका दायर हुई हैं, जिनमें से सुप्रीम कोर्ट ने 4 याचिकाओं में कामियां पाई हैं।

यह भी पढ़ें: अरुण जेटली की सेहत बिगड़ी, AIIMS मिलने पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद

वहीं, इस मामले पर सीजीआई का कहना है कि, ‘हम जम्मू कश्मीर में मीडिया पर लगी पाबंदियां हटाने के मुद्दे पर थोड़ा और वक्त देना चाहेंगे। हमने पढ़ा कि लैंडलाइन कनेक्शन बहाल किए जा रहे हैं और हमें आज जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की ओर से फोन भी आया। हम मीडिया पर पाबंदियों के मामले पर अन्य संबंधित मामलों के साथ सुनवाई करेंगे।’

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर PAK का साथ दे रहा चीन, बुलाई UNSC की बंद दरवाजे की बैठक

बता दें, आर्टिकल 370 को लेकर सुप्रीम कोर्ट के पास दो याचिकायें सामने आई हैं। पहली याचिका एमएल शर्मा ने दायर की है, जिसमें अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर से हटाने को उन्होंने सरकार की मनमानी बताई है और इस फैसले को असंवैधानिक माना है। वहीं दूसरी याचिका कश्मीर टाइम्स की संपादक अनुराधा भसीन ने डाली है, जिसमें पत्रकारों पर लगाये गये नियंत्रण को खत्म करने की मांग की है।