×

Satyendar Jain Bail Hearing: सत्येंद्र जैन को मिलेगी रेगुलर बेल या फिर जाएंगे तिहाड़, सुप्रीम कोर्ट का आएगा बड़ा फैसला

Satyendar Jain Bail Hearing: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे आप नेता सत्येंद्र जैन की इस याचिका का प्रवर्तन निदेशालय विरोध कर रही है। जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की पीठ आज फैसला सुनाएगी।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Nov 2023 6:00 AM GMT
Satyendar Jain Bail Hearing
X

Satyendar Jain Bail Hearing  (photo: social media )

Satyendar Jain Bail Hearing: दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन की रेगुलर बेल पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आने वाला है। जैन की नियमित जमानत याचिका पर शीर्ष अदालत की दो जजों की बेंच सुनवाई कर रही है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे आप नेता की इस याचिका का प्रवर्तन निदेशालय विरोध कर रही है। जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की पीठ आज फैसला सुनाएगी।

सत्येंद्र जैन को ईडी ने 31 मई 2022 को हिरासत में लिया था। इसके बाद करीब वे साल भर तिहाड़ जेल में बंद रहे थे। 6 अप्रैल 2023 को दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। 26 मई 2023 में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें छह हफ्ते के लिए सशर्त जमानत दी थी। कोर्ट ने कहा था कि इस दौरान जैन मीडिया से बात नहीं करेंगे और बिना परमिशन के दिल्ली से बाहर नहीं जाएंगे। 9 अक्टूबर को अदालत ने उनकी अंतरिम जमानत की मियाद 18 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी थी।

Supreme Court: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन बड़ी राहत, SC ने अंतरिम जमानत 6 नवंबर तक बढ़ाई

जेल के बाथरूम में गिर गए थे जैन

आप नेता सत्येंद्र जैन को स्वास्थ्य कारणों से जमानत मिली थी। 25 मई को वे तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिर गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 21 जुलाई को अपोलो अस्पताल में उनकी रीढ़ की हड्डी की सर्जरी हुई थी।


फरवरी में दिया था मंत्री पद से इस्तीफा

ईडी ने सत्येंद्र जैन को मई 2022 में गिरफ्तार किया था। उस दौरान वे स्वास्थ्य मंत्री के पद पर थे। चौतरफा इस्तीफे की मांग के बावजूद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनका इस्तीफा नहीं लिया था। तिहाड़ जेल में रहते हुए उनके कई वीडियो भी वायरल हुए थे। एमसीडी चुनाव के दौरान वायरल हुए इन वीडियो में जेल में हो रही उनकी खातिरदारी दिखी थी, जिस पर बीजेपी ने खूब बवाल काटा था।

Satyendar Jain News: AAP नेता सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई अंतरिम जमानत


सत्येंद्र जैन ने इस साल 28 फरवरी को अपने सहयोगी मनीष सिसोदिया के साथ मंत्री पद से इस्तीफा दिया था। सिसोदिया को शराब नीति घोटाला मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। अदालत से जमानत याचिका खारिज होने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। वर्तमान में जैन का स्वास्थ्य महकमा सौरभ भारद्वाज और सिसोदिया का शिक्षा विभाग आतिशी संभाल रही हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story