×

महाराष्ट्र की सियासत कोर्ट तक, परमबीर सिंह के 'लेटर बम' पर आज सुनवाई

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। परमबीर सिंह की ओर से महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्‍टाचार के आरोप लगाए और और सीबीआई जांच की मांग की है।

Monika
Published on: 24 March 2021 4:10 AM GMT
महाराष्ट्र की सियासत कोर्ट तक, परमबीर सिंह के लेटर बम पर आज सुनवाई
X
परमबीर सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

मुंबई: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह की याचिका पर आज बुधवार को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। परमबीर सिंह की ओर से महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्‍टाचार के आरोप लगाए और और सीबीआई जांच की मांग की है। जिसके लेकर राजनीति भी गरमाई है।

22 मार्च को दायर की थी याचिका

आपको बता दें, परमबीर सिंह ने होमगार्ड विभाग में ट्रांसफर किए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 22 मार्च को एक याचिका दायर की थी। इस याचिका में सभी आरोपों की जांच सीबीआई से कराने की मांग के साथ ही उन्होंने अनिल देशमुख के घर के बाहर की सीसीटीवी फुटेज को जब्त कर उसकी जांच कराए जाने की भी मांग की है ताकि सच्चाई सभी के सामने आ सके।

जांच की मांग

उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि याचिकाकर्ता ने साक्ष्यों को नष्ट कर दिये जाने से पहले, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के कदाचार की पूर्वाग्रह रहित, अप्रभावित, निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच कराने का इस अदालत से अनुरोध करते हुए रिट अधिकार क्षेत्र का सहारा लिया है।

परमबीर सिंह ने आरोप लगते हुए कहां कि ‘देशमुख ने अपने आवास पर फरवरी 2021 में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की अनदेखी करते हुए अपराध खुफिया इकाई, मुंबई के सचिन वाजे और समाज सेवा शाखा, मुंबई के एसीपी संजय पाटिल सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की तथा उन्हें हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करने का लक्ष्य दिया था।

पुलिस महानिदेशक के संज्ञान में लाया था मामला

उन्होंने आगे बताया कि इस बारे में विश्वसनीय जानकारी है कि टेलीफोन बातचीत की निगरानी के आधार पर पदस्थापना/तबादला में देशमुख के कदाचार को 24-25 अगस्त 2020 को राज्य खुफिया विभाग की खुफिया आयुक्त रश्मि शुक्ला ने पुलिस महानिदेशक के संज्ञान में लाया था, जिन्होंने इससे अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह विभाग, महाराष्ट्र सरकार को अवगत कराया था।

सियासी उथल-पुथल जारी

बता दें, मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास एक स्कॉर्पियो बरामद हुई थी। इस मामले में हटाए गए मुंबई के पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर धन उगाही के आरोप लगाने से सियासी उथल-पुथल जारी है।

ये भी पढ़ें : छात्रों में कोरोना विस्फोटः संक्रमित हो गए इतने, मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story