इन 2 बड़े केस में सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, जानें इसके बारे में सब कुछ

राम जन्मभूमि फैसला सुनाने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट एक बार फिर बड़ा फैसला सुनाएगा। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर अवमानना के मामले में फैसला देना है।

सुप्रीम कोर्ट की फ़ाइल फोटो

सुप्रीम कोर्ट की फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: राम जन्मभूमि फैसला सुनाने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट एक बार फिर बड़ा फैसला सुनाएगा। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर अवमानना के मामले में फैसला देना है।

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली बेंच इस मामले में फैसला सुनाएगी। 17 नवंबर को चीफ जस्टिस रिटायर होने वाले हैं, उससे पहले वह बड़े मामलों पर फैसला सुना रहे हैं।

राहुल गांधी

गुरुवार को ही सुप्रीम कोर्ट कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दाखिल याचिका पर फैसला सुनाएगा। बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस दायर किया था।

पीएम नरेंद्र मोदी के लिए ‘चौकीदार चोर है’ के नारे के प्रयोग को सुप्रीम कोर्ट के फैसले से जोड़ने के खिलाफ लेखी ने अवमानना याचिका दाखिल की थी।

यह भी पढ़ें…SC: कर्नाटक के अयोग्य करार दिए गए विधायकों को मिली राहत, अब लड़ सकेंगे चुनाव

मुजफ्फरपुर मामला

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में दिल्ली की साकेत कोर्ट फैसला सुनाएगी। आज ब्रजेश ठाकुर समेत 21 आरोपियों पर कोर्ट का फैसला आएगा। इस मामले में पॉस्को एक्ट समेत अन्य मामलों में केस दर्ज हुआ था। आरोपियों को 10 साल से लेकर उम्र कैद तक की हो सकती है।

यह भी पढ़ें…पाकिस्तान ने सीमा पर की गोलीबारी, सेना ने ढेर किए 4 पाक सैनिक, कई चौकियां तबाह