×

रिया को जेल: आ गया कोर्ट का फैसला, 14 दिन की रिमांड पर, 21 सितंबर तक कैद

सुशांत मामले में आज एनसीबी ने रिया को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में थोड़ी देर पहले उनकी पेशी हुई। जहां रिया को 14 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया

Shivani
Published on: 8 Sep 2020 3:58 AM GMT
रिया को जेल: आ गया कोर्ट का फैसला, 14 दिन की रिमांड पर, 21 सितंबर तक कैद
X
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रहीं। लगातार तीसरे दिन रिया से नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो पूछताछ करेगा।

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रहीं। लगातार तीसरे दिन रिया को नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। वहीं 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर लिया है।

Sushant Singh Rajput Death Case Live

रिया को 21 सितम्बर तक जेल

सुशांत मामले में आज एनसीबी ने रिया को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में थोड़ी देर पह्लव उनकी पेशी हुई। जहां रिया को 14 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया ।रिया 21 सितम्बर तक जेल में रहेंगी।

रिया चक्रवर्ती एनसीबी दफ्तर पहुचं गयी है। आज ड्रग्स मामले में दिल्ली से आई SIT की टीम रिया से पूछताछ करेगी। SIT की टीम के हेड KPS मल्होत्रा है। रिया को शोविक और मिरांडा के सामने बैठाकर पूछताछ हो सकती है।

मेडि‍कल टेस्ट के लिए रवाना हुईं रिया

ड्रग्स केस में रिया को एनसीबी ने तीन दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। एनसीबी ऑफिस से बाहर निकलते हुए रिया ने मीडिया को देख हाथ हिलाया। एनसीबी की टीम रिया को मेडिकल टेस्ट के लिए लेकर रवाना हो गई है। रिया का कोरोना टेस्ट भी होगा। रिया के साथ शोविक, दीपेश, सैमुअल को भी मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया जा रहा है। मेडिकल टेस्ट के बाद रिया की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी होगी।

रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने क्या कहा?

रिया की गिरफ्तारी के बाद उनके वकील सतीश मानशिंदे का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा- अकेली लड़की को तीन एजेंसियां परेशान कर रही है। रिया ने एक ड्रग एडिक्ट से प्यार किया। अब उसी की सजा रिया को मिल रही है। रिया ने एक मानसिक रोगी से प्यार किया।

NCB दफ्तर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई

एनसीबी ने रिया के परिवार को गिरफ्तारी की जानकारी दी। एनसीबी दफ्तर के बाहर की सुरक्षा बढ़ाई गई। ड्रग्स केस में अब तक एनसीबी ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। कुछ ही देर में रिया का मेडिकल टेस्ट होगा।

रिया की गिरफ्तारी पर बिहार के डीजीपी का बयान

रिया की गिरफ्तारी पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा- मेरे पास खुश होने की कोई वजह नहीं। रिया के खिलाफ एनसीबी को सबूत मिले होंगे तभी तो उनकी गिरफ्तारी हुई है। मैं तो बस चाहता हूं कि सुशांत की मौत का सच सामने आए। रिया अब एक्सपोज हो चुकी है। ये साफ हो गया कि ड्रग्स पैडलर्स संग रिया के रिश्ते थे। मुंबई पुलिस की जांच सही दिशा में नहीं थी और बिहार पुलिस को जांच करने नहीं दी गई। मैं रिया पर कोई कमेंट नहीं करना चाहता। सीबीआई मामले की जांच कर रही है।

रिया की गिरफ्तारी पर सुशांत की बहन श्वेता का ट्वीट

रिया की गिरफ्तारी पर सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति का ट्वीट सामने आया है। उन्होंने लिखा- भगवान हमारे साथ है। बता दें, सुशांत का परिवार लंबे समय से रिया की गिरफ्तारी की मांग कर रहा था। सुशांत के पिता ने रिया को अपने बेटे की मौत मामले में मुख्य आरोपी बताया है।

3 दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार हुईं रिया

सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर रिया चक्रवर्ती गिरफ्तारी हो गई हैं। लगातार तीसरे दिन एनसीबी ने रिया से पूछताछ की। इसके बाद रिया को अरेस्ट किया गया। गिरफ्तारी के बाद अब रिया का मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा। रिया का कोरोना टेस्ट भी होगा। रिया का भाई शोविक और सुशांत का स्टाफ मैनेजर सैमुअल मिरांडा पहले से ही एनसीबी की कस्टडी में है। आज रिया से शोविक और मिरांडा के सामने बैठाकर पूछताछ की गई।

आज गिरफ्तार हो सकती हैं रिया

रिया पर सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। NCB सूत्रों के अनुसार, आज रिया गिरफ्तार हो सकती हैं। गिरफ्तारी के बाद रिया को मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया जाएगा। मेडिकल टेस्ट शाम 5 बजे के आसपास होगा। फिलहाल रिया से एनसीबी दफ्तर में तीसरे दिन की पूछताछ जारी है। ड्रग्स मामले में रिया का भाई शोविक पहले से एनसीबी की हिरासत में है।

थेरेपिस्ट के खिलाफ सुशांत के पिता ने की शिकायत

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने डॉक्टर सुजैन वॉकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। एक्टर के पिता ने डॉक्टर के खिलाफ मेडिकल काउंसिल में शिकायत की है। बता दें, सुैजन वॉकर सुशांत की थेरेपिस्ट रह चुकी हैं। उन्होंने सुशांत की दिमागी बीमारी पर बयान दिया था और एक्टर को बाइपोलर डिसऑर्डर होने की भी बात कही थी।

सुशांत के फार्म हाउस के लिए निकली एनसीबी की टीम

एनसीबी की टीम सुशांत के फार्म हाउस पावना के लिए निकली है। फार्म हाउस पर होगी जांच। बता दें, ड्रग्स मामले को लेकर एनसीबी की ताबड़तोड़ जांच जारी है। एनसीबी दफ्तर में रिया से तीसरे राउंड की पूछताछ भी जारी है।

ड्रग्स केस में एनसीबी का बड़ा एक्शन

ड्रग्स केस में एनसीबी ने बड़ा एक्शन लिया है। सूत्र के मुताबिक, एनसीबी ने डोजियर तैयार किया है। इसमें 25 बॉलीवुड कलाकारों के नाम शामिल हैं। इस डोजियर को एनसीबी SIT ने तैयार किया है। लिस्ट में सेलेब्स के नाम A, B & C कैटिगरी में डाले गए हैं।जल्दी एनसीबी इन बॉलीवुड कलाकारों को समन करेगी। ये लिस्ट रिया-शोविक, ड्रग्स पैडलर्स और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की जांच के बाद तैयार की गई है। NCB के टॉप बॉस को ये लिस्ट दिखा दी गई है। रिया ने उन बॉलीवुड पार्टियों के नाम भी दिए हैं जहां ड्रग्स ली जाती थी। एनसीबी सुशांत के को-स्टार्स और एक्टर्स को भी समन करेगा।

रिया ने जो FIR दर्ज कराई है वो गैरकानूनी है-विकास सिंह

सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा- लगता है कि बांद्रा पुलिस स्टेशन रिया का दूसरा घर है। बांद्रा पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है वो गैरकानूनी है। ये एफआईआर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना की गई है। डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर भी गलत। एफआईआर में धाराएं भरी हुई हैं। लगता है कि रिया को खुश करने की कोशिश की गई है। एफआई के खिलाफ कोर्ट जाने पर विचार कर रहे हैं।

सुशांत के परिजन खटखटाएंगे मुंबई हाईकोर्ट का दरवाजा

रिया की FIR को रद्द करने के लिए सुशांत का परिवार मुंबई हाईकोर्ट का रुख कर सकता है। सुशांत के परिवार के वकील का कहना है कि रिया ने मुंबई पुलिस के साथ मिलकर गलत FIR दर्ज कराई है। सुशांत के परिवार को इस एफआईआर से आपत्ति है क्योंकि इस पूरे मामले की जांच सीबीआई कर रही है। परिवार आज ही मुम्बई हाई कोर्ट जा सकता है।

रिया ने कबूली ड्रग्स लेने की बात

रिया चक्रवर्ती से एनसीबी की तीसरे दिन की पूछताछ जारी है। रिया ने आज पहली बार कूबला कि उन्होंने ड्रग्स लिया है। इससे पहले रिया इस बात पर अड़ी थी कि उन्होंने कभी ड्रग्स नहीं लिया है। वहीं ड्रग्स केस में एनसीबी 25 बॉलीवुड सेलेब्स को समन करेगा। रिया ने उन बॉलीवुड पार्टियों के नाम भी दिए हैं जहां ड्रग्स ली जाती थी। एनसीबी सुशांत के को-स्टार्स और एक्टर्स को भी समन करेगा।

ड्रग्स केस में एनसीबी का बड़ा एक्शन

ड्रग्स केस में एनसीबी ने बड़ा एक्शन लिया है। सूत्र के मुताबिक, एनसीबी ने डोजियर तैयार किया है। इसमें 25 बॉलीवुड कलाकारों के नाम शामिल हैं। इस डोजियर को एनसीबी SIT ने तैयार किया है। लिस्ट में सेलेब्स के नाम A, B & C कैटिगरी में डाले गए हैं।जल्दी एनसीबी इन बॉलीवुड कलाकारों को समन करेगी। ये लिस्ट रिया-शोविक, ड्रग्स पैडलर्स और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की जांच के बाद तैयार की गई है। NCB के टॉप बॉस को ये लिस्ट दिखा दी गई है।

Rhea Chakraborty

रिया ने जो FIR दर्ज कराई है वो गैरकानूनी है-विकास सिंह

सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा- लगता है कि बांद्रा पुलिस स्टेशन रिया का दूसरा घर है। बांद्रा पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है वो गैरकानूनी है। ये एफआईआर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना की गई है। डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर भी गलत। एफआईआर में धाराएं भरी हुई हैं। लगता है कि रिया को खुश करने की कोशिश की गई है। एफआई के खिलाफ कोर्ट जाने पर विचार कर रहे हैं।

सुशांत के परिजन खटखटाएंगे मुंबई हाईकोर्ट का दरवाजा

रिया की FIR को रद्द करने के लिए सुशांत का परिवार मुंबई हाईकोर्ट का रुख कर सकता है। सुशांत के परिवार के वकील का कहना है कि रिया ने मुंबई पुलिस के साथ मिलकर गलत FIR दर्ज कराई है। सुशांत के परिवार को इस एफआईआर से आपत्ति है क्योंकि इस पूरे मामले की जांच सीबीआई कर रही है। परिवार आज ही मुम्बई हाई कोर्ट जा सकता है।

ड्रग्स मामले में रिया पर बड़ा खुलासा

रिया चक्रवर्ती के घर से जो इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस एनसीबी ने बरामद किए थे उन्होंने कई बड़े राज खोले हैं। जांच के मुताबिक, साल 2017-2018-2019 में रिया की ड्रग्स मंडली काफी ज्यादा एक्टिव थी। जांच एजेंसियों के हाथ रिया के घर से बरामद इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में ड्रग्स मंडली से जुड़े फोटो, वीडियो, व्हाट्सएप चैट्स, SMS बरामद हुए हैं। बॉलीवुड के कई बड़े चेहरे भी सामने आए हैं।

एनसीबी रिया से तीसरे दिन करेगी पूछताछ

रिया चक्रवर्ती से एनसीबी आज तीसरे दिन पूछताछ करेगा। रिया सुबह 10 बजे तक एनसीबी ऑफिस पहुंचेंगी। सूत्र के मुताबिक रिया चक्रवर्ती को उनके भाई शोविक और सुशांत के स्टाफ मैनेजर सैमुअल मिरांडा के सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी।

रिया ने दर्ज कराई सुशांत की बहन पर एफआईआर

सोमवार को एनसीबी की पूछताछ खत्म होने के बाद रिया मुंबई के बांद्रा स्थित थाने में सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ केस दर्ज कराने पहुंची थी। रिया ने प्रियंका सिंह पर फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन बनाने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ेंः स्कूल खुलने का एलान: सरकार का बड़ा फैसला, Unlock- 4 में मिलेगी ये सारी छूट

सुशांत की बहन ने बताया झूठा आरोप

रिया की FIR पर सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्वीट कर लिखा, 'कोई भी चीज हमें तोड़ने वाली नहीं है, एक झूठी FIR तो बिल्कुल भी नहीं'।

rhea priyanka

सुशांत के परिवार के वकील ने दी चेतावनी

वहीं रिया चक्रवर्ती की एफआईआर पर सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह ने नाराजगी जताई और कहा कि अगर मुंबई पुलिस ने उनकी झूठी एफआईआर लिख तो वे मुंबई पुलिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने रिया की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग भी की है।

एनसीबी की पूछताछ में रिया ने क्या कहा?

बीते दिन एनसीबी की पूछताछ के दौरान रिया चक्रवर्ती कुछ चीजों के जवाब में वही बातें दोहराईं जो वे दोहराती दिखीं। रिया ने कहा कि उन्होंने कभी भी किसी भी तरह के ड्रग्स नहीं लिए हैं। जब-जब भी उन्होंने दीपेश से ड्रग्स मंगवाए वो हमेशा सुशांत और उनके दोस्तों के लिए थे। रिया ने साफ कहा कि वे सिर्फ मिरांडा से बड्स लेती थीं और उसे सुशांत को दे देती थीं।

सुशांत केस में ड्रग्स के एंगल की जाँच के लिए SIT का गठन

-सुशांत केस में रिया और उसके साथियों की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही। ड्रग्स कनेक्शन की जांच के लिए एनसीबी ने आज स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन किया है। इस मामले में रिया से पूछताछ जारी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story