×

सुशांत केस में CBI आज करेगी ये काम, रिया समेत इन लोगों पर कंसा शिकंजा

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में सीबीआई ने मुम्बई पहुँच कर आज से जांच शुरू करते हुए सबसे पहले सुशांत के कुक नीरज से पूछताछ की।

Shivani
Published on: 21 Aug 2020 5:24 AM GMT
सुशांत केस में CBI आज करेगी ये काम, रिया समेत इन लोगों पर कंसा शिकंजा
X
sushant-singh-rajput-case-cbi-investigation political leaders may questioned

मुम्बई: सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में सीबीआई ने मुम्बई पहुँच कर आज से जांच शुरू कर दी है। सीबीआई अफसरों की टीम ने सबसे पहले सुशांत के कुक नीरज से पूछताछ की। वहीं टीम रिया चक्रवर्ती से भी आज पूछताछ कर सकती है। इसके अलावा सुशांत के स्टाफ, दोस्तों, वकील , डॉक्टर से भी पूछताछ करेगी।

सीबीआई ने सुशांत मामले में जांच की शुरु

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सुशांत मामले में जांच करने की अनुमति दी, जिसके बाद बीते दिन दिल्ली में सीबीआई की टीम की एक बड़ी अहम बैठक हुई। बैठक के बाद सीबीआई के पांच अफसर दिल्ली से कल रात मुम्बई पहुँच गए। वहीं आज से मामले की जांच के लिए पूछताछ का सिलसिला शुरू होगा। सीबीआई के 16 सदस्यों की टीम मामले के जाँच कर रही है।

सीबीआई इनसे करेगी पूछताछ:

सबसे पहले सीबीआई ने सुशांत के कुक नीरज से पूछताछ शुरू की है। नीरज से मुंबई और बिहार पुलिस पहले ह पूछताछ कर चुकी है। वहीं अब सीबीआई नीरज के बयान दर्ज करेगी। बता दें कि सीबीआई की टीम मुंबई के DRDO गेस्ट हाउस में मौजूद है। वहीं पर पूछताछ और बयान दर्ज किए जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः मुंबई के लिए चेतावनी: घरों से न निकले आज, समुद्र में आ सकता है प्रलय

रिया पर कंसेगा शिकंजा:

मुंबई पुलिस , ईडी के बाद अब सीबीआई मामले में मुख्य आरोपी बताई जा रही रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी। सीबीआई रिया और सुशांत के रिश्तों के अलावा पैसों के लेन देन, बैंक खातों, खर्चों, प्रॉपर्टी और सुशांत की तीन कंपनियों को लेकर रिया से पूछताछ कर सकती है। गौरतलब है कि रिया ईडी की पूछताछ में इन सवालों के जवाब देने से कट रही थीं। लेकिन अब उन्हें सीबीआई को जवाब देना होगा।

मुंबई पुलिस करेगी CBI को सुशांत केस से जुड़े दस्तावेज हैंडओवर

सीबीआई टीम आज मुम्बई पुलिस के बड़े अफसरों से मुलाकात करेंगे। बांद्रा डीसीपी से भी सीबीआई अफसरों की मुलाक़ात होनी है। इस दौरान सुशांत केस से जुड़े सभी बयान, फॉरेंसिक सबूत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और अन्य जानकारियां मुम्बई पुलिस सीबीआई को हैंड ओवर करेगी। प्रोटोकॉल के तहत जांच को लेकर सीबीआई और मुंबई पुलिस अफसरों के बीच बात होनी ।

ये भी पढ़ेंः सुशांत केस: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई बातें गायब, वकील ने उठाए सवाल

रीक्रिएट होगा क्राइम सीन :

सीबीआई सुशांत के मुंबई स्थित बंगले में पहुँच कर क्राइम सीन को रीक्रिएट करेगी। माना जा रहा है कि सीन रिक्रिएशन के दौरान उन सभी लोगों को बुलाया जा सकता है , जो सुशांत की मौत के बाद सबसे पहले उनके कमरे में पहुंचे थे और शव को फांसी के फंदे से उतारा था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story