×

Rhea Drug Case: CBI के सामने आई सुशांत की बहन मीतू

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती फंसती नजर आ रही हैं। भाई शोविक के बाद अब रिया की गिरफ्तारी के संकेत मिल रहे हैं।

Shivani
Published on: 6 Sep 2020 3:50 AM GMT
Rhea Drug Case: CBI के सामने आई सुशांत की बहन मीतू
X
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती फंसती नजर आ रही हैं। भाई शोविक के बाद अब रिया की गिरफ्तारी के संकेत मिल रहे हैं।

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती फंसती नजर आ रही हैं। भाई शोविक के बाद अब रिया की गिरफ्तारी के संकेत मिल रहे हैं। रविवार सुबह नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो के अधिकारी रिया चक्रवर्ती के घर पहुंचे। उनके साथ 7 महिला पुलिस कर्मी भी रिया के घर पहुंची। बताया जा रहा है कि NCB की टीम रिया को समन देने गयी है। रिया को आज एनसीबी के सामने पेश होना है।

Live Update:

जानबूझकर कानून व्यवस्था की स्थिति को भड़का रहीं कंगना: मंत्री अनिल परब

महाराष्ट्र के कानून और न्यायपालिका मंत्री अनिल परब ने कहा कि 'कंगना रनौत जानबूझकर कानून व्यवस्था की स्थिति को भड़काने और प्रभावित करने की कोशिश कर रही हैं। वे किसी के निर्देशों पर काम कर रही हैं। वे चाहती हैं कि किसी को उनके खिलाफ कुछ करना चाहिए ताकि वे इसके लिए सरकार को दोषी ठहरा सके। उनकी कोशिश है कि इस प्रकार से चुनौतियां देकर एक इवेंट खड़ा किया जाए। कोई ना कोई इसकी स्क्रिप्ट पीछे से लिख रहा है। इन स्क्रिप्ट राइटर्स के नाम जल्द सामने आएंगे। हमारी जांच जारी है। शिवसेना फैसला करेगी कि उन्हें कैसे कंगना का स्वागत एयरपोर्ट पर करना है। सरकार वही करेगी जो उचित और जरूरी होगा। सरकार को अपनी सीमाएं पता है।'

शोविक-रिया को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ

एनसीबी लगातार रिया से सवाल जवाब कर रही है। अब खबर आ रही है कि NCB ने शोविक को साथ में बैठाया है। दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ को अंजाम दिया जा रहा है। एनसीबी ने इसके संकेत दिए भी थे। बताया गया था कि इस मामले क्रॉस एग्जामिनेशन किया जाएगा।

बातें घूमा रही एक्ट्रेस रिया, दे रही अलग-अलग जवाब

बताया जा रहा है कि रिया एनसीबी के सवालों का गोल-गोल जवाब दे रही है। रिया को व्हाट्सएप चैट दिखाए गए हैं और पूछा गया है कि ड्रग्स का इस्तेमाल करती थीं। रिया ने इसका ना में जवाब दिया है। उसके बाद गौरव आर्या, शोविक और बाकी लोगों से उनकी बातों को लेकर सवाल किए गए जिनमें रिया अटक रही हैं। एनसीबी का कहना है कि रिया के अटकने से लग रहा है कि वे कुछ छुपा रही हैं।

कई घंटों से हो रही रिया से लंबी पूछताछ

लगातार तीन घंटों से चल रही रिया चक्रवर्ती संग एनसीबी की पूछताछ। इससे पहले सीबीआई ने 35 घंटों तक पूछताछ की थी। सीबीआई की बात करें तो वो DRDO दफ्तर में सुशांत के टैलेंट मैनेजर उदय से पूछताछ कर रही है।

सुशांत के टैलेंट मैनेजर उदय सिंह गौरी से CBI की पूछताछ

सुशांत के टैलेंट मैनेजर उदय सिंह गौरी DRDO गेस्ट हाउस में पहुंच गए हैं। सीबीआई उदय से पूछताछ कर रही हैं।

ऑटोप्सी करने वाले डॉक्टर्स से AIIMS की टीम के सवाल

ऑटोप्सी करने वाले डॉक्टर्स से AIIMS की टीम सवाल जवाब कर रही है। इसमें चार बड़े सवाल AIIMS की टीम के पास है, जिसके जवाब ऑटोप्सी करने वाले डॉक्टर्स को अलग अलग देने हैं। पहला सवाल है कि गले पर जख्म के निशान को कैसे देखते हैं। दूसरा सवाल आपको ये निष्कर्ष कैसे मिला की ये सुसाइड है मर्डर नहीं। कुर्ते को लेकर तीसरा सवाल है कि कुर्ता का ही निशान है ये कैसे साबित होता है। चौथा सवाल ये है कि आप लोगों को कुछ सफाई दे दीजिए जिससे वो मान सकें और साफ हो जाए कि ये सुसाइड की है।

सुशांत की बहन मीतू सिंह पहुंची DRDO गेस्ट हाउस

सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह सीबीआई की पूछताछ के लिए DRDO गेस्ट हाउस पहुंच चुकी हैं। मीतू शनिवार को भी सीबीआई के सामने हाजिर हुई थीं।

एनसीबी का मकसद शहर के ड्रग पैडलर्स को पकड़ना है

मुंबई के सांताक्रूज समेत कई जगहों पर एनसीबी ने छापेमारी की है। शोविक चक्रवर्ती ने जो जानकारी पूछताछ में एनसीबी को दी थी, उसी के आधार पर मुंबई में छापेमारी का काम एनसीबी ने शुरू कर दिया है। इसके जरिए एनसीबी का मकसद शहर के ड्रग पैडलर्स को पकड़ना है।

एक्ट्रेस रिया से पूछी गई उनकी मेडिकल हिस्ट्री

रिया से उनकी मेडिकल हिस्ट्री पूछी जा रही है। एनसीबी ने रिया से पूछा कि वो क्या कोई दवा लेती है। अगर रिया कोई दवाओं का सेवन करती है तो कौन सी है। कोई डॉक्टरी सलाह पर आप ये दवाएं ले रही है या औऱ कौन सी दवाएं ले रही है। ऐसी जानकारी रिया से मांगी गई है। एनसीबी के आला अधिकारी के पी एस मल्होत्रा भी एनसीबी दफ्तर पहुंच चुके हैं।

NCB ऑफिस के बाहर मुंबई पुलिस की तैनाती बढ़ी

NCB ऑफिस के बाहर मुंबई पुलिस की तैनाती बढ़ा दिया गया है। मीडिया की भारी भीड़ लगने की वजह से ये किया गया है। एनसीबी दफ्तर के अंदर रिया से पूछताछ जारी है। रिया जब दफ्तर आई थीं तब उनके साथ बहुत धक्का मुक्की हुई। अब घेरा बना दिया गया है, जिससे आगे मीडिया नहीं जा सकता है। इसके अलावा कोरोना को भी ध्यान में रखते हुए दूरी बनाने को कहा गया है। अंदर रिया का सामना , सैमुअल और सुशांत के स्टाफ दीपेश से करवाया जा रहा है।

सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत के वकील का आया बयान

सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत के वकील राजेंद्र राठौड़ ने आगे बताया कि उन्होंने चीफ जस्टिस को अर्जी लिखी है कि दीपेश को गैर-कानूनी ढंग से 24 घंटों से एनसीबी ऑफिस में रखा गया था। एनसीबी को अब दीपेश की रिमांड दे दी गई है। वकील का कहना है कि दीपेश को 4 सितम्बर से एनसीबी ने अपने पास रखा हुआ था और किसी को उनके बारे में पता नहीं था। एनसीबी ने बताया कि उन्होंने शनिवार को दीपेश को बुलाया था। अब वकील ने अर्जी डाली है कि दीपेश सुशांत के महज स्टाफ थे, इस केस में उनका कुछ लेना देना नहीं है। साथ ही एनसीबी के 24 घंटों से ज्यादा दीपेश को रखने की बात पर भी अर्जी के जरिए जवाब मांगा गया है।

दीपेश को 9 सितम्बर तक लिया गया रिमांड पर

सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत को 9 सितम्बर तक एनसीबी ने रिमांड पर ले लिया है। एनसीबी के आला अधिकारी समीर वानखेड़े ने ये जानकारी दी है। दीपेश सावंत अब एनसीबी दफ्तर वापस आ गए है। दीपेश से पहले रिया के भाई शोविक और सुशांत के दोस्त सैमुअल मिरांडा को रिमांड पर लिया गया था।

रिया से सैमुअल-शोविक के सामने हो रही पूछताछ

रिया चक्रवर्ती से पिछले एक घंटे से एनसीबी दफ्तर में पूछताछ हो रही है। इस समय एक्ट्रेस के भाई शोविक और सुशांत के दोस्त सैमुअल मिरांडा को रिया के सामने बैठाकर पूछताछ की जा रही है। वहीं सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत का सामना भी रिया चक्रवर्ती से करवाया जाएगा।

क्या आज रिया होंगी गिरफ्तार?

NCB सूत्रों के हवाले से खबर है कि आरोपियों के क्रोस एक्जामिनेशन पर निर्भर करेगी रिया की गिरफ्तारी। फिलहाल एनसीबी के दफ्तर में रिया संग पूछताछ जारी है। माना जा रहा है कि आज पूरा दिन पूछताछ चलने वाली है।

महिला हवालात की हुई सफाई, गिरफ्तारी की तैयारी

सूत्रों के मुताबिक, NCB दफ्तर में महिला हवालात की साफ सफाई कराई गई है। उसे सैनिटाइज किया गया है। आशंका है कि रिया को NCB हिरासत में ले सकती है।

रिया के घर पहुंची पुलिस:

रिया चक्रवर्ती के प्राइम रोज सोसाइटी स्थित घर पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम पहुंच चुकी। यहां टीम ने रिया चक्रवर्ती को समन दिया है और फिर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है। एनसीबी के साथ मुंबई पुलिस की भारी भरकम टीम रिया के घर पहुंची। 10.30 बजे रिया चक्रवर्ती एनसीबी के दफ्तर पहुंचेंगी।

Sushant Singh Rajput Death Case Live Rhea chakraborty NCB investigation (2)

दीपेश ने कबूला, रिया के कहने पर घर आता था ड्रग्स

इसके पहले शनिवार शाम सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत को NCB ने गिरफ्तार किया था। दीपेश से एनसीबी ने रात भर सवाल जवाब किये। सूत्रों की माने तो दीपेश ने रिया के खिलाफ गवाही दी है। दीपेश ने कहा कि घर के लिए रिया के इशारे पर ड्रग्स मंगाए जाते थे। आज दीपेश को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में पेशी भी होनी है।

ये भी पढ़ेंः सुशांत केस: CBI के डायरेक्टर खुद करें जांच, जल्द खुलासे के लिए उठी मांग

रिया से पूछताछ की वीडियो रिकॉर्डिंग

बताया जा रहा है कि NCB की टीम रिया की पूछताछ के दौरान वीडियो रिकॉर्डिंग करवा सकती है। NCB रिया के बयान दो तरह से ले सकती है। इसके तहत रिया से जो सवाल पूछेगी NCB उसका जवाब खुद रिया को लिखना पड़ सकता है या फिर रिया NCB के सवालों के जो जवाब देगी उन्हें NCB अधिकारी सरकारी कागजों में दर्ज करता जाएगा। सभी सवाल पूछे जाने के बाद रिया के हस्ताक्षर उस कागज पर करवाया जाएगा।

Sushant Singh and Rhea

इन सवालों से हो सकता है सामना

1 – कल NCB रिया से उनके वाट्सएप्प चैट को लेकर सवाल पूछ सकती है।

2- इसके आलावा NCB ड्रग्स के सेवन सम्बंधित सवाल पूछ सकती है। NCB इस दौरान रिया से पूछ सकती है कि क्या वो खुद भी ड्रग्स का लेती हैं, अगर लेती हैं, तो कौन-कौन सी ड्रग्स का सेवन करती हैं ?

3- NCB रिया से पूछ सकती है कि रिया किस-किस के लिए ड्रग्स मंगवाती थी और किसके के जरिये ड्रग्स मंगवाती थी ?

4- पैसों का भुगतान कौन और कैसे किया जाता था ? ये भी सवाल पूछा जा सकता है।

rhea

5- इसके अलावा पूछा जा सकता है कि रिया की 15 मार्च की शोविक के साथ की चैट्स में किस के लिये बड्ड की डिमांड कर रही थी ?

6- पहली बार कब और कौन सी ड्रग्स का सेवन किया था ? ये भी सवाल पूछे जा सकते हैं।

7- रिया से पूछा जा सकता है कि उनका भाई उनके कहने पर ड्रग्स लाता था या फिर रिया ने शोविक के संपर्क में आने के बाद ड्रग्स लेना शुरू किया था ?

8- सुशांत ड्रग्स का सेवन करते है इस बात का पता आपको सबसे पहले कब पता चला ? इस पर भी सवाल पूछे जा सकते हैं।

9- अगर सुशांत ड्रग्स लेते थे तो आपने उन्हें रोका क्यों नहीं? आप क्यों अपने भाई के जरिये सुशांत के लिए ड्रग्स मंगवाती थी ?

10- बॉलीवुड में वो कौन-कौन लोग हैं, जो पार्टियों में ड्रग्स सप्लाई करते है ?

11- आप, सुशांत, और शोविक ड्रग्स का सेवन करते थे ये बात किस किस को पता थी ?

इन सब संभावित सवालों से कल रिया का सामना हो सकता है

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story