×

चिन्मयानंद हुए दागी: लगातार बढ़ती जा रही हैं इनकी मुसीबतें

पीड़िता ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को अपनी शिकायत दे दी है।  हालांकि अभी तक इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

SK Gautam
Published on: 9 Sep 2019 8:59 AM GMT
चिन्मयानंद हुए दागी: लगातार बढ़ती जा रही हैं इनकी मुसीबतें
X

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। इस मंत्री पर एक छात्रा द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न का आरोप है । सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के इस नेता की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं । सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किए जाने के बाद अब पीड़ित लड़की ने स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ शिकायत भी दे दी है।

क्या है मामला-

बता दें कि उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर की एलएलएम की छात्रा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर उसका और कई लड़कियों का यौनउत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही पीड़िता ने फेसबुक पर लाइव वीडियो अपलोड करके आरोप लगाया था। उसके बाद से ही पीड़िता लापता हो गयी थी।

ये भी देखें : तो ऐसे खरीदें मोदी के खास उपहार, ऑनलाइन हो रही बिक्री

पीड़िता ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को अपनी शिकायत दे दी है। हालांकि अभी तक इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कॉलेज से कानून की पढ़ाई कर रही थी छात्रा

गौरतलब है कि शाहजहांपुर के एक कॉलेज से कानून की पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर स्वामी चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाए थे।

छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद के कॉलेज की ही एक लड़की ने उन पर यौन उत्पीड़न करने और अपहरण का आरोप लगाया था। गायब लड़की को उत्तर प्रदेश पुलिस ने राजस्थान से बरामदगी का दावा किया था। सुप्रीमकोर्ट के निर्देश पर आरोप लगाने वाली लड़की को कोर्ट में पेश किया गया था।

ये भी देखें : चंद्रयान-2 सही सलामत: अभी-अभी इसरो से आई ये बड़ी खबर

कोर्ट ने पीड़िता और उसके भाई का दाखिला बरेली यूनिवर्सिटी में कराने, परिजनों को सुरक्षा प्रदान करने के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार को मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन करने का आदेश दिया था।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story