×

Bhim Army Protest: दिल्ली में भीम आर्मी के प्रदर्शन में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य, केंद और यूपी सरकार पर बोला हमला

Bhim Army Protest: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य दिल्ली के जंतर-मंतर पर आयोजित भीम आर्मी के विशाल प्रदर्शन में शामिल हुए। मौर्य ने यहां मौजूद लोगों की विशाल भीड़ को संबोधित करते हुए केंद्र और यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 July 2023 10:08 AM GMT
Bhim Army Protest: दिल्ली में भीम आर्मी के प्रदर्शन में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य, केंद और यूपी सरकार पर बोला हमला
X
Bhim Army Protest in Delhi (Photo: Social Media)

Bhim Army Protest: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य दिल्ली के जंतर-मंतर पर आयोजित भीम आर्मी के विशाल प्रदर्शन में शामिल हुए। मौर्य ने यहां मौजूद लोगों की विशाल भीड़ को संबोधित करते हुए केंद्र और यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये डबल इंजन की सरकार बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा दिए गए आरक्षण को खत्म करने पर तुली हुई है। एक साजिश के तहत पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों पर देश में हमले हो रहे हैं।

दिल्ली के जंतर-मंतर पर यह प्रदर्शन भीमा आर्मी और आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर हुए हमले के विरोध में आयोजित की गई। ज्ञात हो कि बीते माह 28 जून को सहारनपुर के देवबंद में जब चंद्रशेखर अपनी कार से दिल्ली से लौट रहे थे, तब कार सवार बदमाशों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। गोलीबारी में चंद्रशेखर बाल-बाल बच गए थे। बाद में पुलिस ने हमलावरों को हरियाणा के अंबाला से दबोचा था। इस हमले के विरोध में ही भीम आर्मी ने दिल्ली में व्यापर विरोध प्रदर्शन आयोजित करने का ऐलान किया था।

चंद्रशेखर पर हमला, आवाज दबाने की कोशिश

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि चंद्रशेखर पर हमला पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों के आवाज को दबाने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि ऐसे हमलों से दलितों की जुबान पर ताला नहीं लगाया जा सकता। पिछड़ों के सम्मान को कुचला नहीं जा सकता। आदिवासियों के हक पर डाका नहीं डाला जा सकता।

मौर्य ने कहा कि बीजेपी सरकार दलितों, अल्पसंख्यकों और पिछड़ों के हौंसले तोड़ने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पिछले दिनों दिल्ली के एक प्रसिद्ध मंदिर के गर्भगृह में जाने से रोक दिया गया, ये आदिवासियों और पिछ़ड़ों का अपमान है।

बता दें कि विवादित बयानों के लिए कुख्यात स्वामी प्रसाद मौर्य ने विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ सपा का दामन थाम लिया था। विधानसभा चुनाव में शिकस्त झेलने के बाद उन्हें सपा ने विधान परिषद भेजा। सपा में आने के बाद से मौर्य लगातार बीजेपी और हिंदुत्व के खिलाफ तीखी बयानबाजी कर रहे हैं। रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी कर उन्होंने बवाल खड़ा कर दिया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story