×

लूट लो भईया! 100 में मिलते हैं स्वेटर और कोर्ट, इतनी सस्ती है ये मार्केट

सर्दियों के मौसम का अपना एक अलग ही मजा है। सर्दियां शुरू होते ही आप ठंड के कपड़े खरीदने के बारे में सोचने लगते हैं। वैसे तो सर्दियों में कडकडाती ठंड हर जगह ही पड़ती है।

Roshni Khan
Published on: 15 Dec 2019 11:17 AM GMT
लूट लो भईया! 100 में मिलते हैं स्वेटर और कोर्ट, इतनी सस्ती है ये मार्केट
X

नई दिल्ली: सर्दियों के मौसम का अपना एक अलग ही मजा है। सर्दियां शुरू होते ही आप ठंड के कपड़े खरीदने के बारे में सोचने लगते हैं। वैसे तो सर्दियों में कडकडाती ठंड हर जगह ही पड़ती है। मगर दिल्ली की सर्दी इतनी मशूहर है कि बॉलीवुड में इस पर कई फिल्मी गाने भी बन चुके हैं। इन्ही सबके बीच हम आपको दिल्ली के कुछ ऐसे बाजारों के बारे में बताते हैं. जहां आपको बाजार की तुलना में आधे दाम पर वुलेन्स कपड़े जैसे स्वेटर, जैकेट, कोर्ट ग्लब्स मफलर, सॉक्स आदि खरीद सकते हैं।

ये भी देखें:आधे दाम में बुलेट खरीदें: यहां जानें कैसे खरीदना है, कीमत है मात्र इतनी

चांदनी चौक

चांदनी चौक मार्केट में रिटेल की तुलना में आधे दाम में स्वैटर, जैकेट, कोट, सॉक्स, ग्लब्स, मफलर आदि खरीद सकते हैं। उत्तर भारत के कई राज्यों को यहां से कपड़े सप्लाई किए जाते हैं। चांदनी चौक में कई छोटे-छोटे मार्केट हैं जो अलग-अलग तरह के कपड़ों को बेचने के लिए प्रसिद्ध हैं। यहां पर हर तरह के कपड़ों की खरीददारी कर सकते हैं। जैसे शदियों के लिए लहंगा, शेरवानी, सांडियां, कोट पैन्ट, सर्दियों के लिए स्वेटर, जैकेट, मफलर या फिर गर्मियों के लिए टी शर्ट, सलवार कमीज, वेस्टर्न डे्रसेस आदि सभी कुछ मिलता इसी मार्केट में और वो भी बहुत कम दामों में।

सरोजिनी मार्केट

दिल्ली में भी सरोजिनी मार्केट है, जहां कम दाम में अच्छे कपड़े मिल जाते है। अगर आप कम पैसे में अच्छी शॉपिंग करना चाहते हैं सरोजनीनगर बेस्ट ऑप्शन है। यहां पर आपको लेडीज आइटम बहुत कम दाम में आपको मिल जाते हैं। क्रिसमस के मौके पर आपको सांता क्लॉज़ फर वाला स्वेटर 100 में मिल जाता है। कपड़ों की कई वैरायटी मिल जायेंगी। यदि आप बार्गेन करने की कला में माहिर है तो सस्ते दामों में अच्छी खरीददारी कर सकते हैं। यहां पर कपड़ों की कीमत 100 रूपये से लेकर 1000 रूपये तक है।

ये भी देखें:तगड़ा झटका! रद्द होंगी ये 8 ट्रेने, नागरिकता संशोधन बिल को लेकर आंदोलन

क्लोथ मार्केट

चांदनी चौक और सदर बाजार के बीच में क्लोथ मार्केट आता है। यहां पर रिटेल और होलसेल सभी तरह की दुकानें हैं। यहां कंबल, स्वेटर, मफलर, गल्ब्स और बहुत कुछ मार्केट की तुलना में 30 से 50 फीसदी कम दाम में मिल जाएंगे।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story