आईपीएल 13वें सत्र का रास्ता साफ, टी-20 हुआ रद्द

क्योंकि टी-20 विश्वकप स्थगित होने के साथ ही अब आईपीएल होने का रास्ता साफ हो गया है। जो कि क्रिकेट प्रशंसकों के लिए किसी खुशी से कम नहीं है।

भारत समेत पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से जूझ रही है। आए दिन कोरोना संक्रमित सदस्यों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए दुनियाभर के कई बड़े डॉक्टर्स और साइंटिस्ट इसकी वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। लेकिन अभी तक किसी को सफलता नहीं मिली है। ऐसे में इस वायरस के चलते इस साल होने वाले कई बड़े आयोजनों और समारोहों को स्थगित करना पड़ा। इसी कड़ी में आखिर आईसीसी ने भी क्रिकेट के सबसे लोकप्रिय फॉर्मेट के सबसे बड़े समारोह टी-20 विश्वकप को स्थगित कर दिया है। एक ओर जहां टी-20 विश्वकप स्थगित हो गया है तो वहीं दूसरी ओर इसी के साथ इस साल आईपीएल होने का रास्ता अब साफ हो गया है।

टी-20 विश्वकप स्थगित होने से आईपीएल का रास्ता साफ

क्रिकेट के सबसे लोकप्रिय फॉर्मेट के सबसे बड़े महाकुंभ के इस साल न होने से करोड़ो क्रिकेट प्रेमियों के दिल टूट गए हैं। क्योंकि आईसीसी ने अब फाइनली ये घोषणा कर दी है कि टी-20 विश्वकप अब 2021 अक्टूबर-नवंबर तक स्थगित कर दिया गया है। जिसके बाद करोड़ो क्रिकेट प्रशंसक अब काफी दुखी हो गए हैं। लेकिन वहीं दूसरी ओर क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक खुशी की बात भी है। जो शायद क्रिकेट प्रेमियों के इस दुख पर थोड़ा मरहम लगा सके।

ये भी पढ़ें-     बड़ी खुशखबरी: आ रही कोरोना की वैक्सीन, मिलेगी खौफ से निजात

क्योंकि टी-20 विश्वकप स्थगित होने के साथ ही अब आईपीएल होने का रास्ता साफ हो गया है। जो कि क्रिकेट प्रशंसकों के लिए किसी खुशी से कम नहीं है। क्योंकि एक बारी तो ऐसा लगने लगा था कि इस साल अब आईपीएल का आयोजन हो ही नहीं सकता। लेकर अब आईपीएल हो सकता है। लेकिन संभव है कि ये भारत में न हो कर किसी और देश में होगा। इस बीच अब कोरोना काल में आयोजित होने वाली दुनिया की इस सबसे महंगी क्रिकेट लीग को लेकर अब नया अपडेट आया है।

होने वाली बैठक में होगा फैसला

आईपीएल के नए अपडेट के साथ IPL चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने मंगलवार को बताया कि अगले हफ्ते-10 दिन के भीतर एक अहम बैठक होनी है। जिसमें इस टूर्नामेंट का खाका तैयार किया जाएगा। यानी तारीख, शेड्यूल जैसे अहम बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी और सितंबर में कोरोना के हालातों को देखते हुए यह तय किया जाएगा कि इस साल आईपीएल भारत में होगा या UAE को मेजबानी सौंपी जाए।

ये भी पढ़ें-     सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड: फिल्म क्रिटिक राजीव मसंद से होगी पूछताछ, बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचे

पटेल ने यह भी साफ किया कि दोनों ही स्थिति में सरकार की मंजूरी मिलना जरूरी है। फिलहाल एक बात तो साफ है कि अब आईपीएल इस साल भी अपना खेल दिखाएगा और लोगों को रोमांचित करेगा।