×

ताज का दीदार महंगा: जानिए कितने बढ़ेंगे दाम, जल्द करें कहीं देर ना हो जाए

महताब बाग  के ताज व्यू प्वाइंट से ताजमहल देखना अब महंगा होगा। आगरा के मंडलायुक्त  ने  विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को 15 नवंबर से शुरू हुए ताज व्यू प्वाइंट पर प्रवेश करने वालों की समीक्षा करते हुए इसकी प्रवेश टिकट दर बढ़ाने के लिए निर्देशित किया है।  इसके साथ ही ताज दर्शन के हिसाब से इसका समय परिवर्तन करने को भी कहा है।

suman
Published on: 27 Nov 2019 5:17 AM GMT
ताज का दीदार महंगा: जानिए कितने बढ़ेंगे दाम, जल्द करें कहीं देर ना हो जाए
X

आगरा: महताब बाग के ताज व्यू प्वाइंट से ताजमहल देखना अब महंगा होगा। आगरा के मंडलायुक्त ने विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को 15 नवंबर से शुरू हुए ताज व्यू प्वाइंट पर प्रवेश करने वालों की समीक्षा करते हुए इसकी प्रवेश टिकट दर बढ़ाने के लिए निर्देशित किया है। इसके साथ ही ताज दर्शन के हिसाब से इसका समय परिवर्तन करने को भी कहा है। मंगलवार (26 नवंबर) शाम को मंडलायुक्त ने एडीए और पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ पर्यटन से जुड़े कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने ताज व्यू प्वाइंट की प्रवेश टिकट दर 20 रुपये होने पर कहा कि इसे बढ़ाया जाना चाहिए।

यह पढ़ेंं...चंद्रयान-2 के बाद लांच हुआ पहला Cartosat-3 सैटेलाइट, जानें इसके बारे में

ताज व्यू प्वाइंट से सुबह सात से 10 बजे तक और शाम सात से रात्रि 10 बजे तक ताज दर्शन कराए जाने के समय का भी सुझाव दिया। एडीए इसकी समीक्षा करेगा। संभवत: एक दिसंबर से ताज व्यू प्वाइंट की प्रवेश टिकट दर में बढ़ोत्तरी और समय परिवर्तन लागू हो सक मंडलायुक्त ने सभी स्मारकों के आसपास बीएसएनएल के सिंगल बढ़ाने के लिए कहा, जिससे कि ऑनलाइन टिकट बुकिंग में अड़चन न आए।

यह पढ़ेंं...भीषण हादसा: ट्रक और कार की जोरदार भिड़त में 4 की गई जान

हेरीटेज वॉक पर शौचालय बनाए जाएंगे। ताज नेचर वॉक के प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए हैं। आई लव आगरा प्वाइंट को और विकसित करने के लिए कहा गया है। बैठक में ग्यारह सीढ़ी मैदान को निजी हाथों में देने पर भी मंथन किया गया। ताकि इससे ग्यारह सीढ़ी और मैदान का रखरखाव किया जा सके। बताया जा रहा है कि जल्द ही जिलाधिकारी के साथ इस संबंध में बैठक होगी। इसके बाद निर्णय लिया जाएगा।

suman

suman

Next Story