×

करोड़ों राशन कार्ड धारकों के खाते में पैसा, खुशी से झूम उठा हर कोई

यदि आपके पास राशन कार्ड(Ration Card) है तो अब राज्य सरकार की तरफ से आपको 2500 रुपये कैश यानी राशि दी जाएगी। जीं हां तमिलनाडू(Tamil Nadu) सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। राज्य मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने शनिवार को चावल लेने के लिए सभी कार्डधारकों को 2500 रुपए की राशि देने का ऐलान किया है।

Newstrack
Published on: 20 Dec 2020 11:47 AM GMT
करोड़ों राशन कार्ड धारकों के खाते में पैसा, खुशी से झूम उठा हर कोई
X
राज्य सरकार ने राशनकार्ड धारकों को कम दामों में चीनी भी मुहैया करा दी है। ऐसे में मुख्यमंत्री के अनुसार, पोंगल पैकेज से 2.6 करोड़ कार्डधारकों को फायदा होगा।

नई दिल्ली: राशन कार्ड(Ration Card) वालों के लिए बहुत बढ़िया खबर है। अगर आपके पास राशन कार्ड(Ration Card) है तो अब राज्य सरकार की तरफ से आपको 2500 रुपये कैश यानी राशि दी जाएगी। जीं हां तमिलनाडू(Tamil Nadu) सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। राज्य मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने शनिवार को चावल लेने के लिए सभी कार्डधारकों को 2500 रुपए की राशि देने का ऐलान किया है। बता दें, सरकार ने पोंगल उत्सव की खुशी में ये रकम बांटने का ऐलान किया है। वहीं प्रोत्साहन राशि 4 जनवरी से बांटी जाएगी। जिसे सभी लोग फसल उत्सव खुशी से मना पाएं।

ये भी पढ़ें...रद्द हुए राशनकार्ड: 3 करोड़ लोगों को झटका, जल्दी करिए चेक कहीं आपका भी तो नहीं…

2.6 करोड़ कार्डधारकों को फायदा

तमिलनाडू राज्य सरकार ने राशनकार्ड धारकों को कम दामों में चीनी भी मुहैया करा दी है। ऐसे में मुख्यमंत्री के अनुसार, पोंगल पैकेज (Pongal package) से 2.6 करोड़ कार्डधारकों को फायदा होगा और पोंगल त्योहार से पहले उन्हें बांटा जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि पोंगल त्योहार 14 जनवरी को पड़ता है।

ration card फोटो-सोशल मीडिया

इसके साथ ही तमिलनाडु सरकार ने बीते साल भी राज्य की आम जनता को चावल खरीदने के लिए 1000 रुपए दिए थे और इस साल इसे 1500 रुपए बढ़ाकर 2500 रुपए कर दिया है। साथ ही एक किलो चावल, चीनी और एक गन्ना भी फ्री दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...मोदी सरकार की खास स्कीम: सस्ते घर के साथ मिल रहीं ये सुविधाएं, ऐसे उठाएं फायदा

पोंगल त्योहार से पहले

सरकार के इस तोहफे से यानी पोंगल पैकेज से 2.6 करोड़ कार्ड धारकों को फायदा मिलेगा। मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा कि यह राशि राशन कार्ड धारकों को पोंगल त्योहार से पहले दी जाएगी।

जानकारी देते हुए बता दें AIADMK सरकार ने 2014 में राज्य के लोगों के लिए 1 किलो चावल और 1 किलो चीनी के साथ 100 रुपए देने की शुरुआत की थी। सन् 2018 में इस राशि को बढ़ाकर 1000 रुपए कर दिया और अब मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने इसे बढ़ाकर 2,500 रुपए कर दिया है। जिससे करोड़ों लोगों का फायदा हुआ है।

ये भी पढ़ें... राशनकार्ड पर बड़ी खबर: सरकार ने बदला ये नियम, 80 करोड़ लोगों पर होगा असर

Newstrack

Newstrack

Next Story