अभी-अभी आदेश जारी, सैलून में बाल कटाने से पहले दिखाना होगा आधार कार्ड

सैलून मालिक हर कस्टमर का नाम, पता, फोन नंबर और आधार कार्ड नंबर अपने पास दर्ज करेंगे। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: तमिलनाडु सरकार ने कोरोना के खिलाफ जंग में एक ऐसा निर्णय ले लिया है। जो आने वाले दिनों में उसकी मुश्किलें बढ़ा सकती है।  सरकार की तरफ जारी नये दिशा निर्देश के मुताबिक अगर आप तमिलनाडु में रहते हैं और बाल कटाना चाहते हैं तो आगे से आपको नाई को आधार कार्ड दिखाना जरूरी होगा।

सैलून मालिक हर कस्टमर का नाम, पता, फोन नंबर और आधार कार्ड नंबर अपने पास दर्ज करेंगे। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस नेता ने कहा गरीब दूषित पानी पीता है इसलिए कोरोना से लड़ सकता है

इतना ही नहीं सैलून में आने वाले लोगों के लिए मास्क अनिवार्य होगा और उन्हें पहले हाथ सैनिटाइज करना होगा। इसके बाद वह आरोग्य सेतु ऐप की डिटेल दिखाएंगे।

सैलून केवल 50 फीसदी स्टाफ (8 स्टाफ से ज्यादा नहीं) के साथ खुलेंगे। सैलून में एसी नहीं चलेंगे। यहां ये भी बता दें कि अगर कस्टमर का बिल एक हजार रुपये आता है तो उन्हें 150 रुपये डिस्पोजेबल एप्रन और फुट कवर का देना होगा। सैलून मालिक कस्टमर को डिस्पोजेबल एप्रन और जूते के लिए कवर भी देंगे।

कोरोना से उबरने के बाद भी हो सकती हैं ये दिक्कतें, ब्रिटेन के वैज्ञानिकों की चेतावनी

अनलॉक 1: भारत में कोरोना वायरस

कोरोना के अब तक एक लाख 98 हजार 706 कंफर्म केस आ चुके हैं। सोमवार को 8171 नए केस मिले हैं और 204 मरीजों की जान गई है। कोरोना महामारी से अब तक 5 हजार 598 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, 95 हजार 526 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

कैंसर अस्पताल में पहुंचा कोरोना, मिले तीन संक्रमित

बिहार का सबसे बड़े कैंसर अस्पताल कोरोना की चपेट में आ गया है। यहां राजधानी पटना से सटे फुलवारीशरीफ स्थित महावीर कैंसर संस्थान में कोरोना के तीन मरीज मिले, जिसकी जानकारी पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। अस्पताल प्रबंधन की ओर से यह जनकारी महावीर कैंसर संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ एलबी सिंह ने दी है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र-गुजरात में आने वाला है निसर्ग तूफान, गृह मंत्री ने की मुख्यमंत्रियों से बात