आग और ब्लास्ट से दहला राज्य: 12 लोगों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

तमिलनाडु के सेलम से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां कुरानगुचावड़ी के पास एक घर में आग लग गई जिसमें एक ही परिवार के पांच लोगों की जलकर मौत हो गई। तो वहीं कट्टूमन्नारकोली में एक पटाखा फैक्ट्री में धमाके में 7 लोगों की जान चली गई है।

Fire In Home

तमिलनाडु में घर में आग और पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट से 12 लोगों की मौत (फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊ: तमिलनाडु के सेलम से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां कुरानगुचावड़ी के पास एक घर में आग लग गई जिसमें एक ही परिवार के पांच लोगों की जलकर मौत हो गई। तो वहीं एक पटाखा फैक्ट्री में धमाके में 7 लोगों की जान चली गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि घर में जब आग लगी तब पांचों लोग सो रहे थे। आग लगने की शॉर्ट सर्किट कही जा रही है।

पुलिस ने जानकारी दी कि घर में लगी एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया है जिसे सरकारी एडमिट में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में भर्ती शख्स की हालत गंभीर है। इस हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने दुख जताया है। घर में आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने आग बुझाया।

पलानीस्वामी ने अपने बयान में कहा कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। उन्होंने जिला प्रशासन को आदेश दिया कि वह घायल व्यक्ति को अच्छी चिकित्सा सुविधा प्रदान करे।

यह भी पढ़ें…जमीन से निकला मंदिर! काशी नागरी में हुआ ऐसा चमत्कार, संत समाज ने की ये मांग

इसके अलावा प्रदेश के कुड्डालोर जिले में एक पटाखा फैक्टरी में ब्लास्ट हो गया है। इस धमाके में 7 लोगों की जान चली गई है तो वहीं तीन लोग घायल हो गए। तमिलनाडु पुलिस ने ही इस हादसे की जानकारी दी।

Blast in Firecrackers Factory

यह भी पढ़ें…पाकिस्तान पर गरजे राजनाथ: बोला जोरदार हमला, SCO की बैठक में साधा निशाना

पटाखा फैक्टरी में कैसे ब्लास्ट हुआ है पुलिस इस बात की जांच कर रही है। यह दिल दहला देने वाली घटना कुड्डालोर जिले के कट्टूमन्नारकोली इलाके में घटी है।

यह भी पढ़ें…सैटेलाइट-जैमर की तबाही: चीन सभी देशों को ऐसे करेगा कैद, हमले की तैयारी में

पटाखा फैक्ट्री में हुआ ब्लास्ट इतना जरदस्त था कि इलाके में दहशत फैल गई। विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई दी। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक में धमाके में 7 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि तीन घायल हैं।  पुलिस ने सभी मरने वालों के शवों को बरामद कर लिया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App