कांग्रेस सांसद की मौत: सदमे में पार्टी, पीएम मोदी ने जताया शोक

कन्याकुमारी से कांग्रेस के सांसद एच वसंतकुमार की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो गयी। राज्य कांग्रेस ने इस बात की पुष्टि करते हुए शोक जताया।

tamilnadu congress mp h vasanthakumar died from coronavirus PM modi condolences

कांग्रेस सांसद की मौत (फोटो पीएम मोदी के ट्वीटर से)

चेन्नई: कोरोनावायरस ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। तमिलनाडु के कन्याकुमारी से कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार (MP from Kanyakumari H Vasanthakumar) का शुक्रवार को निधन हो गया। बता दें कि एच वसंतकुमार कोरोना से संक्रमित थे। उनके निधन की जानकारी कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी गयी है।

कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार का कोरोना से निधन

तमिलनाडु के कन्याकुमारी से कांग्रेस के सांसद एच वसंतकुमार की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो गयी। राज्य कांग्रेस ने इस बात की पुष्टि करते हुए शोक जताया। दरअसल, कांग्रेस सांसद 10 अगस्त को कोरोना संक्रमण का पता चलने के बाद अपोलो अस्पताल में भर्ती हुए थे। 70 साल के वसंतकुमार का लगातार इलाज जारी था लेकिन इस बीच वे निमोनिया से पीड़ित हो गए। ऐसे में उनकी हालत गंभीर हो गयी।

कन्याकुमारी से सांसद, अस्पताल में थें भर्ती

इसके पहले कांग्रेस सांसद के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए अपोलो अस्पताल के निदेशक (स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ. आर के वेंकटसलाम ने एक बयान जारी किया था। कहा गया था कि बसंतकुमार ICU में चिकित्सकों की टीम की देखरेख में हैं। वह गंभीर कोविड निमोनिया से पीड़ित हैं और उनकी हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। हालंकि आज उनकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी।

ये भी पढ़ेंःFacebook पर अव्वल BJP: सबसे ज्यादा देती है विज्ञापन, टॉप 10 लिस्ट में ये पार्टी

नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी ने जताया शोक

बता दें कि वसंतकुमार दो बार विधायक भी रह चुके हैं। हालाँकि वह पहली बार सांसद बने थे। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ”लोकसभा सांसद एच वसंतकुमार के निधन से दुख पहुंचा। व्यापर और समाज सेवा के प्रयासों में उनकी भूमिका अहम थी। उनके साथ बातचीत के दौरान मैंने हमेशा तमिलनाडु की प्रगति के प्रति उनके जुनून को देखा। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। ओम् शांति।”

वहीं राहुल गांधी ने लिखा, ‘कन्याकुमारी के सांसद वसंतकुमार के कोविड -19 के कारण असामयिक निधन की खबर से सदमा लगा। लोगों की सेवा करने की कांग्रेस की विचारधारा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता हमारे दिलों में हमेशा के लिए रहेगी। उनके दोस्तों और परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना।’

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App