×

भारतीय सेना पर ये क्या बोल गए तपन बोस, दिया विवादित बयान

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। इस बीच दिल्ली के जंतर-मंतर पर सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सामाजिक..

Deepak Raj
Published on: 29 Jan 2020 10:58 AM GMT
भारतीय सेना पर ये क्या बोल गए तपन बोस, दिया विवादित बयान
X

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। इस बीच दिल्ली के जंतर-मंतर पर सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता तपन बोस का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान हमारा दुश्मन नहीं है। दोनों देशों की सेनाएं एक जैसी हैं।

ये भी पढ़ें- हो जाएं टेंशन फ्री: सरकार देगी सहायता, खूब घूमें, खूब टहलें

तपन बोस ने कहा, 'पाकिस्तान कोई दुश्मन देश नहीं है, भारत और पाकिस्तान का शासक वर्ग एक जैसा है। हमारी सेनाएं भी एक जैसी हैं, उनकी सेना अपने लोगों को मारती है और हमारी सेना हमारे लोगों को मारती है, उनमें कोई अंतर नहीं है।'

प्रदर्शनकारी जंतर-मंतर पहुंचे हैं

बता दें कि मुस्लिम महिलाओं समेत भारी संख्या में प्रदर्शनकारी जंतर-मंतर पहुंचे हैं। यहां नागरिकता संशोधन अधिनियम, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- कमलनाथ सरकार का हिंदुत्व कार्ड, 30 जनवरी को भोपाल में कराएगी हनुमान चालीसा का पाठ

आप को बता दें कि सीएए, एनआरसी व एनपीआर को लेक देश भर में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। जिसे लेकर तमाम नेता, सामाजिक कार्यकर्ता व बालिवुड़ हस्तियां भी कुद पड़ी हैं। राजधानी दिल्ली के तो शाहीन बाग में तो वहां महिलाएं तकरीबन एक महिने से धरना पर बैठी हुईं हैं।

भाजपा नेता पर चुनाव प्रचार पर रोक लगाई

हालिया घटनाक्रम को देखें तो यह अब राजनीतिक मुद्दा भी बन गया है। दिल्ली चुनाव में ते तमाम नेता लोगों ने इस मामले को जोर शोर से अपने रैली में उठा रहे हैं। जिसे लेकर निर्वाचन आयोग ने दिल्ली के नेता व सांसद प्रवेश वर्मा व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। वहीं अऩुराग ठाकुर से रैली के दौरान दिए गए नारे का स्पष्टीकरण भी जनवरी से पहले देने को कहा है। आप को बता दें कि ठाकुर एक जनसभा के दौरान मौजूद लोगों से देश के गद्दारो के बाद आगा के नारे जनता से आगे कहने को कहा था, जिसे चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता अजय माकन के शिकायत पर संज्ञान लेते हुए उन्हें नोटिस दिया है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story