×

मोदी करेंगे प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन-2020 का उद्घाटन,जाने क्या है इसका महत्व

बेंगलुरू में होने वाले प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, स्विस कॉन्फेडरेशन के उपाध्यक्ष गाई पार मेलिन और कई मशहूर हस्तियां भाग लेंगी। वहीं इस सम्मेलन में भारत समेत विश्व के अग्रणी विचारक, बड़े-बड़े उद्योगपति जैसे महत्वपूर्ण हस्तियां भी शामिल होंगे।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 5:36 AM GMT
मोदी करेंगे प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन-2020 का उद्घाटन,जाने क्या है इसका महत्व
X
मोदी करेंगे प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन-2020 का उद्घाटन,जाने क्या है इसका महत्व

नई दिल्ली: बंगलूरू में प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन-2020 का आगाज 19 नवंबर से शुरू हो चुका है, जो 21 नवंबर तक चलेगा। बता दें कि गुरूवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'बेंगलुरु टेक समिट-2020' का उद्घाटन करेंगे। इस सम्मेलन का मुख्य बिन्दु 'Next is now' है। इसकी जानकारी बीते बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दिया गया।

बेंगलुरू में तीन दिवसीय प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन

बेंगलुरू में तीन दिवसीय प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित किया गया है। यह कार्यक्रम 19 नवंबर से 21 नवंबर तक चलेगा। इस सम्मेलन का मुख्य बिन्दु 'Next is now' है। जानकारी के मुताबिक, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंस के जरिए तीन दिन तक चलने वाले इस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि के पीएम के साथ कर्नाटक सरकार द्वारा इस सम्मेलन का आयोजन कर्नाटक इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सोसाइटी (केआईटीएस), कर्नाटक सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी, जैव प्रौद्योगिकी और स्टार्टअप, भारत के सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्कों (एसटीपीआई) और एमएम एक्टिविटी साइंस-टेक कम्युनिकेशंस प्रकाश डाला जाएंगा।



यह भी पढ़ें: बैकफुट पर नीतीशः बिगड़ गया सारा खेल, शिक्षा मंत्री को हटाने की अटकलें तेज

पीएमओ ऑफिस ने दी जानकारी

पीएमओ ऑफिस ने ट्वीट करके लिखा, "कल 19 नवंबर को सुबह 11 बजे बेंगलुरु टेक समिट को संबोधित करेंगे। प्रौद्योगिकी, स्टार्ट-अप और नवाचार की दुनिया से सबसे अच्छे दिमाग के साथ बातचीत करने के लिए तत्पर हैं।"



यह भी पढ़ें: शिवसेना ने उगला जहरः भाजपा को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात, अब होगा बवाल

सम्मेलन कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री होंगे शामिल

इसके अलावा एक और जानकारी सामने आई है कि बेंगलुरू में होने वाले प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, स्विस कॉन्फेडरेशन के उपाध्यक्ष गाई पार मेलिन और कई मशहूर हस्तियां भाग लेंगी। वहीं इस सम्मेलन में भारत समेत विश्व के अग्रणी विचारक, बड़े-बड़े उद्योगपति जैसे महत्वपूर्ण हस्तियां भी शामिल होंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story