×

लालू यादव की पार्टी RJD में बगावत, नाराज बेटे तेज प्रताप यादव ने बनाया नया मोर्चा

लालू यादव की पार्टी आरजेडी में बगावत हो गई है। लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने छात्र राष्ट्रीय जनता दल के संरक्षक पद से इस्तीफा देने के बाद सोमवार को बड़ा ऐलान किया है। लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने नया मोर्चा बनाया है।

Dharmendra kumar
Published on: 1 April 2019 1:48 PM GMT
लालू यादव की पार्टी RJD में बगावत, नाराज बेटे तेज प्रताप यादव ने बनाया नया मोर्चा
X

पटना: लालू यादव की पार्टी आरजेडी में बगावत हो गई है। लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने छात्र राष्ट्रीय जनता दल के संरक्षक पद से इस्तीफा देने के बाद सोमवार को बड़ा ऐलान किया है। लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने नया मोर्चा बनाया है। उन्होंने इस मोर्चे का नाम लालू राबड़ी मोर्चा रखा है। इसके बाद से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) खेमे में हड़कंप मच गया है।

राजधानी पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तेज प्रताप यादव ने कहा कि प्रताप यादव ने कहा कि उन्होंने लालू राबड़ी मोर्चा के नाम से एक नया फ्रंट बनाया है, क्योंकि लोकसभा चुनाव में उनके कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि पार्टी में कुछ लोगों ने कब्जा जमा लिया है।

यह भी पढ़ें...हमें सहयोग करें, हमारी शक्ति बढ़ाएं, आपकी सुरक्षा की गारंटी हम लेते हैं: पीएम मोदी

तेज प्रताप यादव ने कहा कि उन्हें शिवहर और जहानाबाद लोकसभा सीट चाहिए, ताकि उनके कार्यकर्ता इन सीटों पर चुनाव लड़ सकें। तेज प्रताप यादव ने कहा कि वे अपनी माताजी राबड़ी देवी को सारण सीट से लड़ने को कहेंगे। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो वह इस सीट से निर्दलीय लड़ेंगे और चुनाव जीतेंगे।

उन्होंने कहा कि जहानाबाद से सुरेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया है वह तीन बार से हार रहे हैं। हम चाहते हैं कि नौजवान को टिकट दिया जाए।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस के ‘न्याय’ से बिहार में ‘अन्याय’ पीड़ितों को मदद मिलेगी: तेजस्वी यादव

तेज प्रताप यादव ने कहा कि उन्होंने अपनी मांगें तेजस्वी यादव और लालू यादव को बता दी है। उन्होंने कहा कि उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव के आस-पास गलत लोग आ गए हैं। उनका कहना है कि अगर उन्हें शिवहर सीट मिल गया तो वे अपनी सारी मांगें वापस ले लेंगे।

यह भी पढ़ें...सुरक्षित नामांकन हेतु प्रशासन सख्त, आचार सहिंता का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं

बता दें कि तेज प्रताप यादव ने अपनी नाराजगी के संकेत तब ही दे दिए थे जब उन्होंने छात्र राष्ट्रीय जनता दल के संरक्षक के पद से इस्तीफा दे दिया था। तेज प्रताप यादव ने तब लिखा था, "नादान हैं वो लोग जो मुझे नादान समझते हैं। कौन कितना पानी में है सबकी है खबर मुझे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story