×

शहीद कर्नल की पत्नी को मिला बड़ा पद, CM ने परिवार को दिए 5 करोड़ और जमीन

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कर्नल संतोष बाबू के परिवार को पांच करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी है। इसके साथ ही कमांडिग अफसर कर्नल संतोष बाबू की पत्नी को प्रदेश की टीआरएस सरकार ने डिप्टी कलेक्टर के पद पर नियुक्ति दी है।

Dharmendra kumar
Published on: 22 Jun 2020 6:08 PM GMT
शहीद कर्नल की पत्नी को मिला बड़ा पद, CM ने परिवार को दिए 5 करोड़ और जमीन
X

हैदराबाद: लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन सेना के बीच हिंसक झड़प हुई है। इस हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए हैं, वहीं चीन 43 सैनिक मारे गए हैं। लद्दाख में देश की रक्षा करते हुए शहीद होने कर्नल संतोष बाबू को पूरा भारत सलाम कर रहा है।

अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कर्नल संतोष बाबू के परिवार को पांच करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी है। इसके साथ ही कमांडिग अफसर कर्नल संतोष बाबू की पत्नी को प्रदेश की टीआरएस सरकार ने डिप्टी कलेक्टर के पद पर नियुक्ति दी है। केसीआर की सरकार ने इससे संबंधित आदेश भी जारी कर दिया है।

पत्नी को डिप्टी कलेक्टर का पद देने के साथ ही शहीद के परिवार को 5 करोड़ रुपये और 600 गज जमीन भी देने की घोषणा की है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर खुद सोमवार को सूर्यापेट गए और कर्नल की पत्नी को 5 करोड़ का चेक और साथ ही डिप्टी कलेक्टर पद का ज्वाइनिंग लेटर दिया।

यह भी पढ़ें...भारत ने पकड़ी चीन की कमजोरी, लिया बड़ा फैसला, सीमा पर होगा ये काम

सैनिक स्कूल में पढ़े थे कर्नल संतोष बाबू

कमांडिग अफसर कर्नल संतोष बाबू ने हैदराबाद के सैनिक स्कूल में पढ़े थे। इसके बाद उनका एनडीए में सेलेक्श्न हो गया था। उनके पिता फिजिकल एजुकेशन के टीचर हैं। सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने सूर्यापेट पहुंचे और संतोष बाबू के शौर्य को नमन किया। इसके साथ ही उन्होंने परिवार को हर मुश्किल घड़ी में साथ खड़े होने का भरोसा भी दिया।

यह भी पढ़ें...यह 1962 नहीं है!

बता दें कि तेलंगाना की केसीआर सरकार ने घोषणा की थी कि राज्य सरकार कर्नल संतोष बाबू के परिवार को पांच करोड़ रुपये की सहायता राशि, एक रेजिडेंशियल प्लॉट और उनकी पत्नी को नौकरी देगी। इतना ही नहीं दूसरे राज्यों से संबंधित 19 सैनिकों के परिवार को भी तेलंगाना सरकार सम्मान देगी। गलवान घाटी में शहीद हुए 19 सैनिकों के परिवार को तेलंगाना सरकार 10-10 लाख रुपये की सम्मान राशि देगी।

हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए

बता दें कि हाल ही में लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन की सेनाओं में हिंसक झड़प हुई थी। इस संघर्ष में कर्नल संतोष बाबू समेत सेना के कुल 20 सैनिक शहीद हो गए थे। चीन के भी कम के कम 43 सैनिक और अधिकारी मारे गए थे।

यह भी पढ़ें...खुशशबरी: UP में करोड़ों लोगों को मिलेगी नौकरी, इस दिन शुरुआत करेंगे PM मोदी

दोनों देशों के बीच जारी तनाव को लेकर कर्नल संतोष बाबू बातचीत करने गए थे। लौटते वक्त चीनी सैनिकों ने धोखे से हमला कर दिया, जिसके बाद दोनों तरफ के सैनिकों में जमकर संघर्ष हुआ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story