×

Telangana Election 2023: ओवैसी ने सभा में लगाया फिलिस्तीन जिंदाबाद का नारा, पीएम मोदी से युद्ध रूकवाने की अपील की

Telangana Election 2023 : एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी शुरू से फिलिस्तीनियों के समर्थन में आवाज बुलंद कर रहे हैं। बार-बार इस मुद्दे का जिक्र कर मुसलमानों को लामबंद करने की कोशिश कर रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Oct 2023 8:15 AM GMT
Asaduddin Owaisi
X

Asaduddin Owaisi  (photo: social media )

Telangana Election 2023: इजरायल-हमास जंग को लेकर भारत में भी जमकर सियासी बयानबाजी हो रही है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी जहां खुलकर इजरायल का समर्थन कर रही है। वहीं, विपक्षी कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां फिलिस्तीन का समर्थन कर रही हैं। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी शुरू से फिलिस्तीनियों के समर्थन में आवाज बुलंद कर रहे हैं। तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने हैं, लिहाजा अपने चुनावी जलसों में वे बार-बार इस मुद्दे का जिक्र कर मुसलमानों को लामबंद करने की कोशिश कर रहे हैं।

इस बीच सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में ओवैसी एक सभा में फिलिस्तीन जिंदाबाद का नारा जोर-जोर से लगाते नजर आ रहे हैं। उनके साथ-साथ वहां जमा हजारों लोगों की भीड़ भी फिलिस्तीन जिंदाबाद के साथ-साथ अल्लाह हू अकबर के नारे लगा रही है वायरल हो रहा वीडियो कल यानी सोमवार रात का हैदराबाद का बताया जा रहा है।

इजरायल से फिलिस्तीनी जमीन पर कब्जा छोड़ने की मांग

हैदराबाद से एमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार रात को फिलिस्तीन में इजरायल के अत्याचारों के विरोध में एक सार्वजनिक बैठक बुलाई थी। जिसमें उन्होंने इजरायली सरकार पर जमकर निशाना साधा और उनपर निर्दोष नागरिकों का दमन करन का आरोप लगाया। इस बैठक में इससे जुड़े कई प्रस्ताव पारित किए गए। एक प्रस्ताव में इजरायल से 192-93 में हुए ओस्लो समझौते का पालन करने को कहा गया। प्रस्ताव में कहा गया कि इजरायल द्वारा गाजा, वेस्ट बैंक, येरूशलम और 1967 के युद्ध में जो फिलिस्तीनी क्षेत्र कब्जे में लिया गया, उसे खाली कर देना चाहिए। एक अन्य प्रस्ताव में एक स्वतंत्र और संप्रभु फिलिस्तीनी राज्य के गठन का समर्थन किया गया।

Israel-Hamas War: अल कायदा और आईएसआईएस भी हमास के पक्ष में कूदे, मारकाट मचाने का आह्वान


पीएम मोदी से युद्ध रूकवाने की अपील की

एआईएमआईएम सुप्रीमो ने इजरायल – हमास जंग को रूकवाने के लिए एकबार फिर पीएम मोदी को दखल देने की अपील की है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, इजरायल जो गाजा में कर रहा है, वह नरसंहार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को युद्ध रूकवाने के लिए प्रयास करना चाहिए। जी20 के प्रमुख होने के नाते भारत के प्रधानमंत्री की अतिरिक्त जिम्मेदारी है कि वह युद्धविराम करवाएं। वहां एक ह्युमन कॉरिडोर खुलवाएं, ताकि फिलिस्तीनियों को राहत मिल सके और उनकी जान बचाई जा सके। एआईएमआईएम चीफ ने आगे कहा कि हम भारत सरकार से आह्वान करते हैं कि वह महात्मा गांधी की बात को याद रखें, फिलिस्तीन फिलिस्तीनियों का है, जैसे इंग्लैंड अंग्रेजों का और फ्रांस फ्रांसीसियों का।

Israel-Palestine Conflict: निष्कासित बीजेपी विधायक राजा सिंह ने इजरायल का किया समर्थन, ओवैसी ने लगाया था फिलिस्तीन जिंदाबाद का नारा


ओवैसी का फिलिस्तीन कार्ड

तेलंगाना में एआईएमआईएम की एक बड़ी सियासी खिलाड़ी है। असदुद्दीन ओवैसी खुद लगातार हैदराबाद से लोकसभा चुनाव जीतते रहे हैं। उनकी पार्टी का सबसे अधिक विधायक यहीं से है। पुराना हैदराबादा का इलाका ओवैसी का गढ़ माना जाता है, जो कि मुस्लिम बाहुल्य है। यहां से पार्टी के सात विधायक हैं। कांग्रेस की मजबूत होती स्थिति को देखते हुए ओवैसी ने मुस्लिम मतदाताओं के बीच फिलिस्तीन में हो रहे अत्याचार जैसे भावनात्मक मुद्दे को जोर-शोर से उठाना शुरू कर दिया है। वो अपने हर तकरीर में और मीडिया में भी फिलिस्तीन के मुद्दे को पूरे जोर के साथ उठा रहे हैं। जिस इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को पीएम मोदी का दोस्त माना जाता है, ओवैसी उसे क्रूर शासक, युद्ध अपराधी और शैतान तक कह चुके हैं।

बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा की सभी 119 सीटों पर मतदान होना है। नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। असदुद्दीन ओवैसी पिछली बार की ही तरह 7-8 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं, बाकी की सीटों पर वे बीआरएस को समर्थन देंगे। ओवैसी सीएम केसीआर के फिर से जीत कर आने की भविष्यवाणी कर चुके हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story