×

Telangana Election 2023: तेलंगाना में कांग्रेस का जीत का दावा, प्रदेश अध्यक्ष ने शपथग्रहण की तारीख का ऐलान तक कर डाला, ओवैसी ने ली चुटकी

Telangana Election 2023: राज्य की 119 विधानसभा सीटों पर आज मतदान के बीच कांग्रेस ने राज्य में चुनावी जीत हासिल करने का बड़ा दावा किया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 30 Nov 2023 7:25 AM GMT (Updated on: 30 Nov 2023 12:23 PM GMT)
Revanth Reddy and Asaduddin Owaisi
X

Revanth Reddy and Asaduddin Owaisi (photo: social media ) 

Telangana Election 2023: तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में इस बार मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की अगुवाई वाली बीआरएस और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है। भाजपा ने भी पूरी ताकत झोंक कर मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश की है। राज्य की 119 विधानसभा सीटों पर आज मतदान के बीच कांग्रेस ने राज्य में चुनावी जीत हासिल करने का बड़ा दावा किया है।

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में हम केसीआर के 10 साल के कुशासन का अंत करने में कामयाब होंगे। उन्होंने राज्य में दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया। उन्होंने एक कदम और आगे बढ़ते हुए 9 तारीख को कांग्रेस सरकार के शपथग्रहण का ऐलान तक कर डाला। उनके इस बयान पर चुटकी लेते हुए एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने चुटकी लेते कहा कि उन्हें कुछ न कुछ तो बोलना ही पड़ेगा। इसीलिए इस तरह के दावे कर रहे हैं।

Telangana Election Voting 2023 Live Update: तेलंगाना में सुबह 11 बजे तक 20.64% मतदान, नलगोंडा में BJP - BRS कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, पुलिस ने किया बी

तेलंगाना का चुनाव क्यों है अहम

तेलंगाना को केसीआर का मजबूत गढ़ माना जाता रहा है मगर इस बार कांग्रेस उन्हें मजबूत चुनौती देती हुई दिख रही है। केसीआर को सत्ता से बेदखल करने के लिए कांग्रेस ने इस बार पूरी ताकत लगाई है और राहुल गांधी समेत कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने कई दिनों तक राज्य में प्रचार किया है। विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान कांग्रेस ने केसीआर और ओवैसी पर भाजपा के साथ मिलीभगत होने का आरोप लगाया है।

दूसरी ओर भाजपा भी कांग्रेस, केसीआर और ओवैसी के बीच मिलीभगत होने का आरोप लगाती रही है। ऐसे में आज होने वाले मतदान पर सबकी निगाहें लगी हुई हैं। मुख्यमंत्री केसीआर इस बार राज्य की दो विधानसभा सीटों गजवेल और कामारेड्डी पर चुनाव लड़ रहे हैं। कामारेड्डी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने अपने प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को केसीआर के खिलाफ चुनावी अखाड़े में उतारा है।

कांग्रेस नेता ने किया सरकार बनाने का दावा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने इस बार के चुनाव में कांग्रेस को जीत मिलने का बड़ा दावा किया है। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस बार बीआरएस के 10 साल के कुशासन का अंत करने में कामयाब होगी। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी और राज्य के सभी वर्गों की उम्मीदों को पूरा करने का काम करेगी।


Telangana Election 2023: तेलंगाना की 119 सीटों के लिए मतदान कल, कड़े सुरक्षा बंदोबस्त, भाजपा ने बढ़ा रखी है कांग्रेस की चिंता

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि बीआरएस,भाजपा और एआईएमआईएम तीनों मिलकर कांग्रेस को हराने की कोशिश में जुटे हुए हैं मगर उनकी यह कोशिश कामयाब नहीं होने वाली है। एक कदम और आगे बढ़ते हुए उन्होंने कांग्रेस की जीत के बाद 9 तारीख को प्रदेश में नई सरकार के शपथग्रहण की तारीख का ऐलान तक कर डाला।

कांग्रेस नेता के बयान पर ओवैसी ने ली चुटकी

दूसरी ओर एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने रेवंत रेड्डी के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि चूंकि वे कांग्रेस के नेता हैं तो कुछ न कुछ तो बोलना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस और राहुल गांधी के पास कोई मुद्दा नहीं था। राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका और भाजपा व आरएसएस के लिए सिर्फ मैं ही मुद्दा था। ओवैसी ने दावा किया कि इस बार हम अपनी सातों सीटों को बचाने के अलावा दो और सीटों पर जीत हासिल करेंगे।


उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद हम सभी के लिए अगली चुनौती 2024 का चुनाव होगा। 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी हम इसी मोमेंटम को बनाए रखेंगे। उन्होंने चुनाव में पैसे के बढ़ते दुरुपयोग पर भी चिंता जताई। तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटें हैं और इस बार ओवैसी की पार्टी बीआरएस के साथ मिलकर हैदराबाद और आसपास के इलाकों में नौ सीटों पर चुनाव लड़ रही है। ओवैसी ने इन सभी सीटों पर का जीत का बड़ा दावा भी किया। उन्होंने कहा कि हमें राज्य के मतदाताओं पर पूरा भरोसा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story