×

तेलंगाना में 7 मई तक लॉकडाउन, रमज़ान में भी नहीं मिलेगी छूट, इस पर भी रोक

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने तेलंगाना में लॉकडाउन को 3 मई से आगे बढ़ाकर 7 मई तक करने का फैसला किया है। तेलंगाना मंत्रिमंडल ने भी 7 मई तक राज्य में का विस्तार करने पर अपनी सहमती दे दी है। कैबिनेट 5 मई को स्थिति का जायजा लेगी। उसके बाद निर्णय देगी।

suman
Published on: 19 April 2020 5:12 PM GMT
तेलंगाना में 7 मई तक लॉकडाउन, रमज़ान में भी नहीं मिलेगी छूट, इस पर भी रोक
X

हैदराबाद: कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने तेलंगाना में लॉकडाउन को 3 मई से आगे बढ़ाकर 7 मई तक करने का फैसला किया है। तेलंगाना मंत्रिमंडल ने भी 7 मई तक राज्य में का विस्तार करने पर अपनी सहमती दे दी है। कैबिनेट 5 मई को स्थिति का जायजा लेगी। उसके बाद निर्णय देगी।

यह पढ़ें....नोएडा में बढ़े कोरोना हॉटस्पॉट, अब पहले से ज्यादा सख्त लॉकडाउन

राज्य सरकार की तरफ से कहा गया है कि तेलंगाना में विदेश से लौटे सिर्फ 64 लोग ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। मुख्यमंत्री ने राज्य में कोरोना मामलों की जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में अब तक कुल 858 कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज हुए हैं। वहीं 21 लोगों की मौत हो गई। अब तक 186 लोग ठीक हो चुके हैं। फिलहाल 651 लोग एक्टिव कोरोना मरीज है। तेलंगाना में 4 जिलों में कोरोना वायरस का एक भी मामला नहीं है। वहीं रविवार को प्रदेश में कुल 18 नए मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि देश में जहां 10 लाख में 240 लोगों की जांच हो रही है, जबकि तेलंगाना में 10 लाख में 345 लोगों की जांच की जा रही है।

कोई ढील नहीं

तेलंगाना सरकार ने प्रदेश के मकान मालिकों को किराएदारों से किराया नहीं मामले की अपील की है। आपको बता दें कि शनिवार को हैदराबाद के एक फूड डिलीवरी बॉय कोरोना संक्रमित पाया गया है। जिसे देखते हुए ही डोर टूट डोर डिलीवरी को रोका गया है। साथ ही 20 अप्रैल से तेलंगाना में लॉकडाउन के मामले में किसी तरह की ढील नहीं दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया है।

यह पढ़ें....लॉकडाउन के बीच संघ की नई रणनीति, कुटुंब शाखा में स्वयंसेवकों का कीर्तिमान

डिलीवरी पर भी रोक

तेलंगाना सरकार ने कहा है कि 5 मई को कैबिनेट मीटिंग में हालात को देखते हुए फैसले लिए जाएंगे। केसीआर ने कहा कि हम एयरपोर्ट पर हवाई सेवा का संचालन शुरू नहीं कर सकते हैं। इतना ही नहीं हम स्वीगी, जोमैटो, और पिज्जा की डिलीवरी पर भी रोक लगा रहे हैं। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने फैसलों की जानकारी देते हुए कहा, 'पिज्जा नहीं खाने पर हम मर नहीं जाएंगे'। उन्होंने कहा, रमजान के दौरान भी कोई छूट नहीं दी जाएगी और 'सभी को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करना होगा'।

suman

suman

Next Story