×

एक्शन में इंडियन आर्मी: आतंकियों के खिलाफ की ऐसी कार्रवाई, दुबक गया संगठन

जम्मू-कश्मीर के सोपोर इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों ने सूचना मिलते ही एक आतंकी को गिरफ्तार किया। फ़िलहाल दक्षिणी कश्मीर के एक अन्य आतंकी की तलाश में अभियान जारी है।

Roshni Khan
Published on: 15 March 2020 5:11 AM GMT
एक्शन में इंडियन आर्मी: आतंकियों के खिलाफ की ऐसी कार्रवाई, दुबक गया संगठन
X

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के सोपोर इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों ने सूचना मिलते ही एक आतंकी को गिरफ्तार किया। फ़िलहाल दक्षिणी कश्मीर के एक अन्य आतंकी की तलाश में अभियान जारी है।

ये भी पढ़ें:कोरोना के लिए मिलेगा मेडिकल क्‍लेम! जानें, आपकी हेल्थ पॉलिसी में है ये सुविधा

बलगाम इलाके में सुरक्षा बलों को सोपोर के आतंकियों की होने की सूचना मिली। इस पर शनिवार शाम को 52 राष्ट्रीय राइफल्स, CRPF तथा SOG ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।

सुरक्षा बलों को ओल्ड टाउन बारामुला के चिश्ती कालोनी निवासी आतंकी दानिश अहमद काकरू को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि दानिश ने शनिवार सुबह ही आतंकी संगठन का दामन थामा था।

हंदवाड़ा में आतंकियों के दो मददगार गिरफ्तार

हंदवाड़ा पुलिस ने शनिवार को आतंकियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया। इनके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। पुलिस ने क्रालगुंड थाने में मुकदमा दर्ज पूछताछ शुरू कर दी है। इनसे आतंकियों के संबंध में कुछ खास सुराग हाथ लग सकते हैं।

हंदवाड़ा पुलिस ने 30 राष्ट्रीय राइफल्स तथा 92 बटालियन CRPF के साथ पंथाचौक क्रालगुंड इलाके में नाका लगाया था। यहां चेकिंग के दौरान दो लोगों ने सुरक्षा बलों को देखकर भागने की कोशिश की, जिन्हें दौड़ाकर पकड़ लिया गया।

ये भी पढ़ें:जांबाज दंपति का एक्शन: किया कुछ ऐसा, बदमाश भूल जायेंगे अपराध करना

आतंकियों ने पूछताछ के दौरान अपनी पहचान शिनाख्त नजीर अहमद वानी तथा बशीर अहमद वानी के रूप में बताई। दोनों शेखपोरा तर्थपोरा के रहने वाले है।

तलाशी के दौरान बैग से मिली ये चीजें

आतंकियों की तलाशी के दौरान उनके बैग से एक एके 74 राइफल, तीन मैगजीन, 7.62 एमएम के 147 कारतूस, एक चाइनीज पिस्टल, तीन पिस्टल मैगजीन, चाइनीज पिस्टल की 24 गोलियां, एक यूबीजीएल बरामद किया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story