दिल्ली पर बड़ा हमला करने की साजिश में आतंकी, हाईअलर्ट जारी

हालांकि सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट के बाद सुरक्षाबल के जवान भी चौकस हो गए हैं। राजधानी दिल्‍ली पर आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए सुरक्षा-व्‍यवस्‍था काफी सख्‍त कर दी गई है, ताकि 26 जनवरी से पहले या उसके बाद कोई अप्रिय घटना न हो सके।

Shivakant Shukla
Published on: 19 Jan 2020 5:57 AM GMT
दिल्ली पर बड़ा हमला करने की साजिश में आतंकी, हाईअलर्ट जारी
X

नई दिल्ली: देश में गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही है। मुख्‍य कार्यक्रम के लिए देश की राजधानी दिल्‍ली भी सज रही है। लेकिन खबर आ रही है कि पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई इस बार के गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमला करने की साजिश में है। वहीं भारत की खुफिया एजेंसियों को दिल्ली में आतंकियों के कुछ हिमायती के घुसने का शक है।

अल बद्र के जरिये हमला कराने की कोशिश

खुफिया एजेंसियों की मानें तो आतंकियों ने सरहद पार से अल बद्र के जरिये हमला कराने के प्लान में है।

सरहद पार बैठे आतंक के आकाओं का मानना है कि अल बद्र को फिर से सक्रिय कर उसकी पहचान वापस दिलाने के लिए एक बड़ा हमला जरूरी है। जानकारी के मुताबिक, इसलिए ISI ने अल बद्र को जिंदा करने की जिम्मेदारी हिजबुल कमांडर रियाज नायकू को सौंपी है।

ये भी पढ़ें—तकदीर उनकी भी होती है, जिनके हाथ नहीं होते: स्टोरी जान आप भी कहेंगे ‘शाबास अबू’

वैसे तो रियाज नायकू गंभीर रूप से बीमार है। इसलिए उसने यह जिम्मेदारी अपने साथी आतंकी हम्माद को सौंप दी है। हमले के प्लान के मुताबिक, हिजबुल के लोगों से ट्रेनिंग लेकर अल बद्र के आतंकी हिजबुल के लॉजिस्टिक और सपोर्ट का इस्तेमाल कर हमला कर सकते हैं। पाकिस्तान में करीब 40 आतंकी संगठन एक्टिव हैं, जो बहुत समय से भारत के लिए खतरा हैं।

सुरक्षा-व्‍यवस्‍था है कड़ी

हालांकि सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट के बाद सुरक्षाबल के जवान भी चौकस हो गए हैं। राजधानी दिल्‍ली पर आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए सुरक्षा-व्‍यवस्‍था काफी सख्‍त कर दी गई है, ताकि 26 जनवरी से पहले या उसके बाद कोई अप्रिय घटना न हो सके। 26 जनवरी पर दिल्ली के चप्पे चप्पे पर जवान तैनात किए जाएंगे। साथ बार्डर पर भी चौकसी बरती जाएगी।

ये भी पढ़ें—प्रिंस हैरी व मेगन ने छोड़ा शाही परिवार, ब्रिटेन की महारानी ने दी हरी झंडी, जानिए क्यों?

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story