सेना के ठिकाने पर आतंकी हमला: दो जवान घायल, लगातार हो रही फायरिंग

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में एनएचपीसी के सिमना कॉलोनी से सटे राज्य पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की पोस्ट पर रविवार देर रात हुए आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं। आतंकियों में एसओजी पोस्ट पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इस घटना के बाद पूरे शहर में अलर्ट जारी कर दिया गया।

फायरिंग कर फरार हुए आतंकी:

मौके पर पुलिस, केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (सीआईएसएफ) और सेना के जवानों ने क्षेत्र को घेर लिया और आतंकियों की तलाश जारी कर दी। वहीं दोनों घायल सिपाहियों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया।

यह भी पढ़ें…Jharkhand Result: झारखंड में किसी पार्टी को बहुमत नहीं! ये बनेंगे किंगमेकर

देर रात किया चार आतंकियों ने हमला:

जानकारी के मुताबिक़ हमला करने वालों में टीन से चार आतंकी शामिल थे। उन्होंने पोस्ट को घेरकर रात करीब साढ़े दस बजे फायरिंग की और मौसम खराब होने के चलते कोहरे का फायदा उठाते हुए भाग निकले।

jammu-kashmir

पास में ही कॉलोनी में रहते हैं चार सौ से अधिक परिवार:

बता दें कि एनएचपीसी की सिमना कॉलोनी के साथ सीआइएसएफ का हेडक्वार्टर है। वहीं एसओजी की पोस्ट भी है। इसमें दर्जनभर पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। आतंकियों के हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गये, जिनकी पहचान मोहम्मद सलीम और अजय कुमार के तौर पर हुई है।

कश्मीर में कर्फ्यू: आतंकी खतरे को लेकर सेना हाई अलर्ट पर

जिस पोस्ट पर आतंकियों ने हमला किया, उससे सटी सिमना कॉलोनी में एनएचपीसी की कर्मी और अधिकारी रहते हैं। कार्यालय भी यहीं हैं। इसके अलवा सीआइएसएफ बटालियन का हेडक्वार्टर भी स्थिति है। कॉलोनी में करीब चार सौ से अधिक परिवार रहते हैं।

हमले में सरुरी आतंकी शामिल, जांच में जुटे अधिकारी:

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि हमले में सरुरी शामिल है। बता दें कि जहांगीर सरूरी हिज्बुल मुजाहिदीन का सबसे पुराना आतंकी है। वहीं पिछले पांच महीनों में सरुरी ग्रुप के कई सदस्यों को मिशन के तहत मार गिराया है। गौरतलब है कि इसी साल हुए आतंकी हमले में आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके अंगरक्षक शहीद हो गये थे।

यह भी पढ़ें…पहाड़ों पर भीषण बर्फबारी, अब ऐसी पड़ेगी ठंड कि जम जाएगा खून

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

    Tags: