×

करतारपुर कॉरिडोर खुलने से पहले बड़ा खुलासा! गुरुद्वारे के पास चल रहे आतंकी कैंप

भारत की ओर से भी अब भारतीय तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। बता दें, पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने को लेकर काफी तिलमिलाया हुआ है। यही वजह से कि वो भारत को लगातार परेशान करने की कोशिश में लगा हुआ है।

Manali Rastogi
Published on: 4 Nov 2019 4:18 AM GMT
करतारपुर कॉरिडोर खुलने से पहले बड़ा खुलासा! गुरुद्वारे के पास चल रहे आतंकी कैंप
X

चंडीगढ़: भारत और पाकिस्तान के बीच अब सिखों के पहले गुरु नानक देव के पवित्र स्थल करतारपुर के लिए कुछ समय में ही कॉरिडोर खुलने वाला है। इसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं लेकिन कॉरिडोर खुलने से तकरीबन एक हफ्ते पहले ही भारत के लिए एक चिंता बढ़ाने खबर वाली सामने आई है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली: आज से ऑड इवन शुरू, नियम तोड़ने पर कट गया चालान

दरअसल खुफिया एजेंसियों ने दावा किया है कि भारत से सटे पाकिस्तानी पंजाब के नारोवाल जिले में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है। बता दें कि इसी जिले में करतारपुर साहिब गुरुद्वारा भी स्थित है। करतारपुर कॉरिडोर खुलने में अब एक सप्ताह भी नहीं रह गया है और खुफिया एजेंसियों को इस तरह के इनपुट मिलने शुरू हो गए हैं।

एक हफ्ते में खुलेगा करतारपुर कॉरिडोर

एक हफ्ते के अंदर ही भारतीय तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर कॉरिडोर खोल दिया जाएगा, लेकिन सबसे बड़ा मुद्दा ये है कि आतंकवादी गतिविधियों के बीच ये यात्रा कैसे हो पाएगी। मालूम हो, भारतीय पंजाब के गुरुदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबक नानक साहिब को ये कॉरिडोर पाकिस्तानी पंजाब के नारोवाल जिले के करतारपुर साहिब गुरुद्वारे से जोड़ेगा।

यह भी पढ़ें: दिल्ली पहुंची महाराष्ट्र में सत्ता की लड़ाई, कल देवेंद्र फड़णवीस मिलेंगे अमित शाह से

खुफिया एजेंसियों से जुड़े सूत्रों का कहना है कि आतंकवादी कैंप पाकिस्तानी पंजाब के मुरीदके, शाकरगढ़ और नारोवाल में देखे गए हैं। जानकारी है कि 'यहां बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरुष कैंप में मौजूद हैं और ट्रेनिंग ले रहे हैं।' ये खबर तब सामने आई है जब करतारपुर कॉरिडोर कुछ समय में भारतीय तीर्थयात्रियों के लिए खुलने वाली है।

हो रहे पुख्ता इंतजाम

हालांकि, भारत की ओर से भी अब भारतीय तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। बता दें, पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने को लेकर काफी तिलमिलाया हुआ है। यही वजह से कि वो भारत को लगातार परेशान करने की कोशिश में लगा हुआ है। अब तो आलम ये हो गए हैं कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्री लगातार भारत को परमाणु और आतंकी हमले की धमकी दे रहे हैं।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story