×

आतंकियों का अंत: सेना खोज-खोज कर उतार रही मौत के घाट, मुठभेड़ अभी भी जारी

सुरक्षाबलों ने मलूरा इलाके को घेरना शुरू किया, तो आतंकियों को इस बात की भनक होने पर उन्होनेें सेना पर हमला कर दिया। जवाबी कार्रवाई में सेना ने एक आतंकी को ढ़ेर कर दिया।

Shivani
Published on: 19 Oct 2020 1:14 PM GMT
आतंकियों का अंत: सेना खोज-खोज कर उतार रही मौत के घाट, मुठभेड़ अभी भी जारी
X

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबल आतंकियों के खात्मे में जुटी हुई है। इसी कड़ी में आये दिन घाटी के अलग अलग क्षेत्रों में पुलिस, सीआरपीएफ दल मिल कर संयुक्त सर्च ऑपरेशन चला कर आतंकियों की तलाश करते हैं, वहीं अब कई आतंकी इस ऑपरेशन में ढेर किये जा चुके। आज भी सुरक्षाबबलों को शोपियां जिले में बड़ी कामयाबी मिली, जब एनकाउंटर के दौरान एक आतंकी मार गिराया गया।

शोपियां के मलूरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

दरअसल, जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आज दोपहर आतंकियों की मौजूदगी का इनपुट सुरक्षाबलों को मिला था। जिसके बाद सेना की 55 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों ने पुलिस के साथ मिलकर जिले के मलूरा इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षाबलों ने मलूरा इलाके को घेरना शुरू किया, तो आतंकियों को इस बात की भनक हो गयी और उन्होंने सेना पर हमला कर दिया।

मारा गया एक आंतकी, मुठभेड़ अभी जारी

घेराबंदी तोड़ कर भागने के प्रयास में आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की। वहीं सरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में आतंकियों के मंसूबो को नाकाम करने के लिए गोलीबारी कर दी। दोनों तरफ से मुठभेड़ शुरू हो गयी, जिसके एक आतंकी की मौत हो गयी। अभी दो से तीन आतंकियों के और क्षेत्र में छिपे होने की संभावना है। ऐसे में मुठभेड़ जारी है।

Terrorist killed in shopian during security forces encounter militants

इस साल हुआ 184 आतंकियों का खात्मा

बता दें कि इस साल अब तक सेना ने 184 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं आतंकियों के खात्मे के लिए सेना पूरी तरीके से एक्टिव है और आये दिन मुठभेड़ के मामले सामने आ रहे हैं।कुछ महीनों के अंदर सुरक्षाबलों द्वारा कई आंतकी संगठनों की जड़ों को कमजोर कर दिया गया है। लगातार कार्रवाई से घाटी में आतंकियों का खात्मा होने के बाद कई आतंकी अब भारतीय सेना से थर थर काँप रहे हैं। कहीं आंतकियों को मौत के घाट उतारा जा रहा तो कहीं उनके ठिकानों को नष्ट किया जा रहा। भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में आंतकियों की कमर तोड़ कर रख दी है।

यह भी पढ़ें: अनोखा शहर, जहां बस दो लोग ही रहते हैं, लेकिन कोरोना को लेकर हैं इतने ज्यादा अलर्ट

घाटी में नहीं बची आतंकियों के छुपने की जगह

बता दें कि सुरक्षा बल इतने चौंकने हैं कि घाटी में आतंकियों के छुपने के लिए जगह ही नहीं बची। सेना ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाकर उन्हें ना केवल ढूढ़-ढूंढ कर मार गिराया बल्कि उनके ठिकानों को भी ध्वस्त कर दिया है। इसके अलावा आंतकियों तक होने वाले हथियारों के सप्लाई पर भी रोक लगा दी। जिसके चलते पाकिस्तान को भी काफी परेशानी हो रही है।

indian-army
(फोटो- सोशल मीडिया)

पाकिस्तानी आतंकियों को भी हो रही मुश्किलें

दरअसल, पाकिस्तान भारतीय सेना की मुस्तैदी के चलते अपने आतंकियों को हथियार की सप्लाई नहीं कर पा रहा है। जिसके चलते आतंकियों के पास हथियारों की भी कमी होने लगी है। भारतीय सेना मुस्तैदी से घाटी में हर खतरे का सामना कर रही है। वहीं उम्मीद है कि सुरक्षाबलों पर सोमवार को जिन हमलावरों ने हमला किया उनका पता भी जल्द लगा लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: योगी का तगड़ा एक्शन: बर्खास्त किये गए ये अधिकारी, भ्रष्टाचार के थे दोषी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story