आतंकियों को गोलियों से भूना: बड़ी साजिश का था प्लान, सेना ने मंसूबे किए नाकाम

कुलगाम जिले में आतंकी को मार गिराने के बाद 12 घण्टों अंदर सेना ने एक और आतंकी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। सुरक्षाबलों की ये कार्रवाई जैदीबल इलाके में हुई।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकी को मार गिराने के बाद 12 घण्टों अंदर सेना ने एक और आतंकी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। भारतीय सुरक्षाबलों की ये कार्रवाई जैदीबल इलाके में हुई। बता दें कि कोरोना काल में भारतीय सुरक्षा बल भी काफी एक्टीव है। अब तक राज्य में 101 आतंकियों को सेना ने मार गिराया है। वहीं पिछले 14 दिनों में 25 आतंकी मारे गए।

जैदीबल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के जैदीबल इलाके में कुछ आतंकियों के छुपे होने की जानकारी मिली थी। मिली ख़ुफ़िया जानकारी के बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी और जिस क्षेत्र में दहशतगर्द छिपे थे, उसका पता लगा कर घेराबंदी कर दी।

एक आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

बताया जा रहा है कि आतंकी श्रीनगर के जैदीबल इलाके में किसी बड़ी साजिश को अंजाम की फिराक में थे, लेकिन समय रहते सुरक्षाबलों ने उनके मंसूबों को नाकाम करते हुए बड़ी सफलता हासिल की। अपने को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की तो जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया।

ये भी पढ़ेंः चीन की बड़ी साजिश: अब साइबर हमले का खतरा, कई भारतीय कंपनियां निशाने पर

12 घंटों में दो आतंकी ढेर

बीते दिन कुलगाम में भी सुरक्षबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया था। यहां भी आतंकी के छुपे होने की सूचना के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। जिसमे एक आतंकी गोलाबारी में मारा गया।

लॉकडाउन के दौरान 101 आतंकी मारे गए

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने लगातार आतंक के खिलाफ सफलता हासिल की है। लॉकडाउन के 80 दिनों में ही भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में ही 72 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा है। इसके साथ ही अगर 2020 के शुरूआत से बात करें तो अब तक 101 आतंकियों को ढेर कर चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः सूर्य ग्रहण : भूल से भी न करें अब ये काम, जानें- आप पर पड़ेगा कितना असर

ऐसा बताया जा रहा है कि भारतीय सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में 125 और आतंकियों को मार गिराने की प्लानिंग की है जबकि इन आतंकियों में 25 विदेशी भी हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App