×

दिल्ली: रॉ और आर्मी के मुख्यालय को खतरा, मुंबई हमले से बड़ा होगा हमला

ऐसे समय पर यह खुफिया जानकारी सामने आई है, जब पाकिस्तान को एफएटीएफ (फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स) के एशिया पसिफिक ग्रुप (एपीजी) से करारा झटका मिला है। बता दें, यूएनएससी की 1267 प्रतिबंधों को लागू करने के लिए पाकिस्तान ने पर्याप्त कदम नहीं उठाए हैं।

Manali Rastogi
Published on: 24 Oct 2019 6:00 AM GMT
दिल्ली: रॉ और आर्मी के मुख्यालय को खतरा, मुंबई हमले से बड़ा होगा हमला
X
दिल्ली: रॉ और आर्मी के मुख्यालय को खतरा, मुंबई हमले से बड़ा होगा हमला

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान एक के बाद एक आतंकी हमलों को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है। दरअसल पाकिस्तान आर्टिकल 370 को लेकर काफी तिलमिलाया हुआ है। ऐसे में वह एक बार फिर आतंकी संगठन जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा के साथ मिलकर भारत पर बड़ा आतंकी हमला करने की साजिश रच रहा है।

यह भी पढ़ें: अब हरियाणा में तगड़ा झटका बीजेपी को, पीछे रह गए कई दिग्गज

खुफिया सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में रॉ (RAW) और आर्मी मुख्यालय को जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा इस बार निशाना बनाने के फिराक में हैं। मालूम हो, हाफिज सईद जमात-उद-दावा का प्रमुख है। अमेरिका, यूनाइटेड नेशन और यूरोपियन यूनियन ने पहले ही हाफिज सईद को आतंकी घोषित कर दिया है। हाफिज सईद ने ही मुंबई हमले को अंजाम दिया था। इस घटना में 166 लोगों की जान गई थी।

रॉ और इंडियन आर्मी अलर्ट अलर्ट पर

खुफिया सूत्रों का कहना है कि रॉ और इंडियन आर्मी के नई दिल्ली स्थिति दफ्तर पर लश्कर और जमात के आतंकी विंग एक बड़ा हमला करने की प्लानिंग कर रहे हैं। ऐसे में रॉ और इंडियन आर्मी के अधिकारी पहले से अलर्ट हो गए हैं और दिल्ली समेत कई राज्यों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गयी है।

यह भी पढ़ें: By-Election Results Live Updates: जानिए 18 राज्यों की 51 सीटों का हाल

सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट रहने के आदेश दे दिये गए हैं। साथ ही, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं। सूत्रों का दावा है कि पुलिसकर्मियों के रेजिडेंशल इलाकों और पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के दफ्तर को भी आतंकवादी निशाना बनाने वाले हैं।

यह भी पढ़ें:Maharashtra Election Result Live Updates: रुझानों में बीजेपी-शिवसेना को मिला बहुमत

ऐसे समय पर यह खुफिया जानकारी सामने आई है, जब पाकिस्तान को एफएटीएफ (फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स) के एशिया पसिफिक ग्रुप (एपीजी) से करारा झटका मिला है। बता दें, यूएनएससी की 1267 प्रतिबंधों को लागू करने के लिए पाकिस्तान ने पर्याप्त कदम नहीं उठाए हैं। 'म्युचुअल इवेल्युएशन रिपोर्ट ऑफ पाकिस्तान' में एपीजी ने कहा कि पाकिस्तान को मनी लॉन्ड्रिंग और टैरर फाइनैंस के खतरे को 'पहचानना, पहुंच बनाना और समझना होगा'।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story