×

अमरनाथ यात्रा पर खतरा! आतंकियों के निशाने पर श्रद्धालु, कर रहे ये बड़ी साजिश

अमरनाथ यात्रा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन एक अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। इस बीच खबर आ रही है कि आतंकी संगठन अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की फिराक में हैं।

Newstrack
Published on: 30 March 2021 9:07 AM GMT
Amarnath yatra
X

नई दिल्ली: अमरनाथ यात्रा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन एक अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। इस बीच खबर आ रही है कि आतंकी संगठन अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की फिराक में हैं। आतंकी संगठन यात्रा से पहले कश्मीर में हमले तेज कर यात्रा प्रबंधों को बाधित करने और यात्रियों को डराने का प्रयास कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: नाबालिग से रेपः हैवानियत के बाद पीड़िता ने उठाया ऐसा कदम, जानकर हर कोई रोया

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कश्मीर में आतंकी हमले तेज हुए हैं। सुरक्षाबलों को निशाना बनाया जा रहा है, जो साजिश का हिस्सा है। आतंकियों की इस साजिश को लेकर सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। जानकारी के मुताबिक कश्मीर के अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा जिले से गुजरते हाइवे पर आतंकी अपना बेस बना रहे हैं। इन क्षेत्रों में आतंकी ओजी वर्करों और स्थानीय युवाओं को अपने संपर्क में लेकर हमलों की रणनीति तैयार कर रहे हैं। आतंकी इन रूट पर यात्रियों और सुरक्षाबलों के काफिलों को निशाना बना सकते हैं। जिसमें आईईडी और स्टीकी बम इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

दरअसल, आतंकियों ने पहले भी इन जिलों के हाइवे और अन्य संपर्क मार्गों को हमलों के लिए इस्तेमाल किया है। हालांकि पिछले तीन साल से आतंकियों की हर बड़ी साजिश नाकाम हुई है। इसमें झज्जर कोटली और नगरोटा में मारे गए आतंकी, दो बड़े आतंकी संगठनों के सरगना का पकड़े जाना, सीमा पार से आने वाले हथियारों की सप्लाई को बरामद करना और 100 से ज्यादा आतंकियों और ओजी वर्करों की धरपकड़ शामिल है।

ये भी पढ़ें: आतंकियों का कब्जा इस शहर पर, ISIS हमले में सैकड़ों की हत्या, काट डाले सिर

पिछले साल बाबा बर्फानी के दर्शन नहीं कर पाए थे श्रद्धालु

गौरतलब है कि पिछले साल कोरोना वायरस के चलते अमरनाथ यात्रा को रद्द कर दिया गया था, जबकि 2019 की यात्रा में कश्मीर में बड़े स्तर पर सुरक्षा ढांचा विकसित किया गया था। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर कश्मीर में कर्फ्यू लगाया गया था, जिसके चलते यात्रा मेें कोई खलल नहीं पड़ा। अब जानकारी मिल रही है कि इस साल आतंकी संगठन यात्रा में खलल डालने का प्रयास कर सकते हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story