×

सिनेमाहॉल में 100% दर्शक: इस राज्य ने हटाई पाबंदी, केंद्र सरकार ने दिया बड़ा आदेश

बुधवार को गृहमंत्रालय की ओर से आधिकारिक बयान में कहा गया है तमिलनाडु सरकार से अनुरोध है कि 28 दिसंबर 2020 के एमएचए दिशानिर्देशों के अनुरूप अपने दिशानिर्देश लाने के लिए तुरंत आवश्यक आदेश जारी करें। इसके साथ इस मंत्रालय को सूचित करें।

Shraddha Khare
Published on: 6 Jan 2021 2:59 PM GMT
सिनेमाहॉल में 100% दर्शक: इस राज्य ने हटाई पाबंदी, केंद्र सरकार ने दिया बड़ा आदेश
X

चेन्नई : तमिलनाडु सरकार ने सिनेमाघरों में 100 फीसदी दर्शक को बैठाने के लिए मंजूरी ली थी। लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्र सरकार ने इस आदेश को वापस लेने के लिए कहा है। एआईएडीएमके सरकार ने इस कदम से 9 महीने बाद सिनेमा हॉल को पहले की तरह चलाने की तैयारी बना रही थी। लेकिन इससे कोरोना मामलों में बढ़त होने की आशंका से केंद्र ने राज्य सरकार से इस मंजूरी को वापस लेने को कहा है।

गृहमंत्रालय की ओर से आधिकारिक बयान

बुधवार को गृहमंत्रालय की ओर से आधिकारिक बयान में कहा गया है तमिलनाडु सरकार से अनुरोध है कि 28 दिसंबर 2020 के एमएचए दिशानिर्देशों के अनुरूप अपने दिशानिर्देश लाने के लिए तुरंत आवश्यक आदेश जारी करें। इसके साथ इस मंत्रालय को सूचित करें। तमिलनाडु में कोरोना के खतरे बढ़ते हुए दिख रहे हैं। कोरोना का संक्रमण अभी कम नहीं हुआ है।

कोरोना के अब तक के मामले

तमिलनाडु राज्य के स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार कोरोना के संक्रमण से अब तक 8 लाख 22 हजार 370 मामले सामने आ चुके हैं। आपको बता दें कि इसमें 8,02,385 लोग कोरोना महामारी से रिकवर हो चुके हैं। इसके साथ राज्य में अब तक कोरोना के कारण 12,177 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ राज्य में एक्टिव लोगों की संख्या 7808 है।

ये भी पढ़ें…चीन में मिला कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का पहला केस

Cinema hall

केंद्र सरकार ने इस मंजूरी को वापस लेने का आदेश दिया

तमिलनाडु सरकार ने पहले की तरह सिनेमा हॉल को खोलने का विचार बनाया था लेकिन केंद्र सरकार ने इस मंजूरी को वापस लेने का आदेश जारी किया है। कोरोना के मामलों को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को यह आदेश वापस लेने का आदेश दिया है। जैसा की देश में कोरोना की वैक्सीन के टीके लगने के लिए सरकार कैंप लगा रही है। जल्द अनुमान लगाया जा रहा है पहले की तरह सब नार्मल हो जाएगा।

ये भी पढ़ें…चीन में महीनों से फंसे भारतीय: ट्रेड वार बना वजह, सरकार से लगाई मदद की गुहार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story