×

कोटा मामले पर तंज कसते सीएम, बोले- पीएम ने भी कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया

झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने पीएम मोेदी को बताया कि हमारे कुछ सहयोगी मित्र ही हमारी चिंता बढ़ा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार कोटा से छात्रों को बस के जरिए अपने राज्य ले आए।

Vidushi Mishra
Published on: 21 April 2020 7:35 AM GMT
कोटा मामले पर तंज कसते सीएम, बोले- पीएम ने भी कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया
X
कोटा मामले पर तंज कसते सीएम, बोले- पीएम ने भी कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया

नई दिल्ली: कोटा में फंसे तैयारी कर रहे झारखंड के छात्र-छात्राओं का मामला फैलता ही जा रहा है। इस मामले पर सोमवार को हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत कर उत्तर प्रदेश सरकार की शिकायत की। इस मामले पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोटा से छात्र-छात्राओं को लाने के मामले ने झारखंड के लोगों में असंतोष बढ़ाया है। ऐसा लग रहा है इसके लिए राज्य सरकार दोषी है, लेकिन इस मसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। जिंदा रहेंगे तो बहुत राजनीति होती रहेगी।

ये भी पढ़ें... हवाई विमानों को भारी नुकसान, काम कर रहे 2.5 करोड़ लोगों की जाएगी नौकरी

उन्हें वापस लाने का भारी दबाव

झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने पीएम मोेदी को बताया कि हमारे कुछ सहयोगी मित्र ही हमारी चिंता बढ़ा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार कोटा से छात्रों को बस के जरिए अपने राज्य ले आए। इससे झारखंड के बच्चे हतोत्साहित हो रहे हैं और उनके ऊपर उन्हें वापस लाने का भारी दबाव है।

आगे बताते हुए कि कोटा में फंसे छात्रों के परिजनों ने भी लगातार उनसे मुलाकात कर बच्चों को वापस लाने की गुहार लगाई है।

ये भी पढ़ें...4 राज्यों में संक्रमण की दर सबसे ज्यादा, जापान के बराबर पहुंचा दिल्ली का आंकड़ा

कितने राज्यों से होकर गुजरना पड़ेगा

झारखंड सीएम ने बताया कि पीएम ने उनकी बातें सुनीं लेकिन कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया। इससे उनकी चिंता और बढ़ गई है। सवाल उठाया कि राजस्थान कहां है और वहां से छात्रों को लाने में कितने राज्यों से होकर गुजरना पड़ेगा?

बोले कहीं भी संक्रमण हो सकता है। उत्तर प्रदेश में कोटा से लाए गए छात्रों में से एक बच्ची के संक्रमित होने की जानकारी मिली है। अगर झारखंड के बच्चों के साथ भी ऐसा हुआ तो और कितनी आपाधापी मचेगी?

इसके साथ ही सीएम ने सोमवार को प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री और इस्पात मंत्री से भी बात की और राज्य के हालात और जरूरतों से परिचित कराया।

ये भी पढ़ें...चौंकाने वाली रिपोर्ट: आपको नहीं पता चलेगा कोरोना के लक्षण, तेजी से हो रही मौतें

सीएम- जो जहां हैं, वही रहें

सीएम हेमंत ने कहा कि संक्रमण से सचेत होने की जरूरत है। जो जहां हैं, वही रहें। यह भी ध्यान देना होगा कि लॉकडाउन पूरे देश में है। पीएम भी अपने अगले संबोधन में इस बात को रखें। राज्य सरकार को केंद्र और केंद्र सरकार को राज्य सरकार की मदद करनी होगी, तभी संक्रमण से लड़ाई लड़ सकेंगे।

देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 18601 पर पहुंच गया है। इनमें से 14255 केस एक्टिव हैं। स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़कर 2841 हो गयी है। इस वायरस से अब तक 590 लोगों की जान जा चुकी है।

ये भी पढ़ें...रायबरेली मे मिले 33 कोरोना पाजिटिवः 16 जमाती, रिपोर्ट के बाद मचा हड़कंप

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story