×

रायबरेली मे मिले 33 कोरोना पाजिटिवः 16 जमाती, रिपोर्ट के बाद मचा हड़कंप

सीडीओ द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के मुताबिक आज मिले कुल 33 कोरोना मरीजो में 16  सहारनपुर जिले के हैं। जिन्हें कृपालु इंस्टिट्यूट में पूर्व में क्वारनटाइन किया गया था। इनका ब्लड सैंपल एसजीपीजीआई लखनऊ भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

राम केवी
Published on: 21 April 2020 6:16 AM GMT
रायबरेली मे मिले 33 कोरोना पाजिटिवः 16 जमाती, रिपोर्ट के बाद मचा हड़कंप
X

रायबरेलीः उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले मे मंगलवार को एक साथ 33 कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने से हड़कम्प मच गया है। आनन-फानन में प्रशासनिक और स्वास्थ्य टीम ने सभी मरीजो को क्वारैनटाइन कराया है। अब जिले के अंदर कोरोना पाजिटिव मरीजो की कुल संख्या 35 हो गई है।

रायबरेली में मंगलवार को एक दिन में 33 कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद पुलिस एक्टिव हो गई। एसपी स्वप्निल ममगई के निर्देश के बाद लाकडाउन का पालन कराने उतरी पुलिस को जो जहां मिला पुलिस ने उससे न सवाल किया न जवाब। बस लाठी उठाई और जमकर धुनाई कर दी। इसका लाइव वीडियो सामने आया है।

पुलिस ने शुरू कर दी सख्ती दिखा एक्शन

आपको बता दें कि आज जिले में एक साथ 33 कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने से हड़कम्प मच गया था। सीडीओ ने इसकी पुष्टि भी की है। शहर के फातिमा मस्जिद एरीये और बछरावा क्षेत्र एरीये को हाट स्पाट कर दिया गया है। सीडीओ द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के मुताबिक आज मिले कुल 33 कोरोना मरीजो में 16 सहारनपुर जिले के हैं। इसके अलावा रायबरेली निवासी 17 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। इससे पूर्व जिले में दो कोरोना पाजिटिव मिल चुके हैं। लेकिन अब पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है, और कड़ाई से पेश आ रही है।



सीडीओ द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के मुताबिक आज मिले कुल 33 कोरोना मरीजो में 16 सहारनपुर जिले के हैं। जिन्हें कृपालु इंस्टिट्यूट में पूर्व में क्वारनटाइन किया गया था। इनका ब्लड सैंपल एसजीपीजीआई लखनऊ भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है। सीडीओ ने बताया कि इसके अलावा रायबरेली निवासी 17 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है।

ये हैं 16 जमाती

प्रशासनिक तौर पर जारी की गई सूची में शामिल 16 जमाती में नूरुद्दीन, शाहिद अली, जिंदा हसन, जमील अहमद, मोहम्मद साजिद, मोहम्मद यासीन, तफ्जील अहमद, इंतेजार, मोहम्मद इफ्तेखार, फरमान, मोहम्मद महबूब, मोहम्मद कैफ, मोहम्मद आदिल, मोहम्मद मोहसिन, मोहम्मद आसिफ हाशिम शामिल हैं।

इन्हेंं भी पढ़ें

मेडिकल कालेज से भागा कोरोना पॉजिटिव जमाती, खोजने में लगी कई थानों की पुलिस

चौंकाने वाली रिपोर्ट: आपको नहीं पता चलेगा कोरोना के लक्षण, तेजी से हो रही मौतें

बता दें कि रायबरेली के पाजिटिव लोगो में 7 कोतवाली रायबरेली के निवासी हैं तो बछरावां का 5, नसीराबाद कोतवाली क्षेत्र का 1, रोहनिया थाना क्षेत्र के 2, व दो अन्य थाना क्षेत्रो के हैं। अधिकारियों के मुताबिक इनमे से कुछ को पूर्व में शहर की फातिमा मस्जिद से पकड़कर कृपालु इंस्टिट्यूट में क्वरनटाइन किया गया था और कुछ को बछरावां कोतवाली क्षेत्र के कस्बे में एक घर से। इनमें से कई दिल्ली के निजामुद्दीन से जमात कर बस्ती जिले से होकर यहां आए थे।

शनिवार रात दो मिले थे कोरोना पॉजिटिव

शनिवार रात उस समय हड़कंप मच गया जब क्वारैंटाइन दो जमाती की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई। आनन-फानन मे प्रशासनिक अधिकारी, स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी और पुलिस बल मस्जिद पहुंचे। दोनो जमाती को टीम ने जिले के रोहनिया मे बने क्वारैंटाइन रूम मे शिफ्ट कराया है। फिलहाल एहतियात के तौर पर शहर के फातिमा मस्जिद क्षेत्र के एरीये को और बछरावा क्षेत्र एरीये को हाट स्पाट कर दिया गया है।

इन्हेंं भी पढ़ें

53 पत्रकार मिले कोरोना पॉजिटिव, अभी और बढ़ सकता है आंकड़ा

पूर्व में मोहम्मद नाजिम (65) और अलीम (70) नाम के जमाती कोरोना पाजिटिव पाए गए थे, दोनो यूपी के सहारनपुर जिले के मिर्जापुर थाना क्षेत्र के निवासी हैं। जिन्हे रोहनिया मे बने क्वारैंटाइन केंद्र मे रखा गया है।

राम केवी

राम केवी

Next Story