मेडिकल कालेज से भागा कोरोना पॉजिटिव जमाती, खोजने में लगी कई थानों की पुलिस

यूपी में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। अभी तक कोरोना वायरस के जीतने भी संक्रमित मरीज मिले हैं। उसमें से अधिकांश तबलीगी जमात से हैं। जिसके बाद से उन्हें क्वारनटाइन किया जा रहा है।

Published by Aditya Mishra Published: April 21, 2020 | 11:42 am
Modified: April 21, 2020 | 11:43 am

लखनऊ:  यूपी में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। अभी तक कोरोना वायरस के जीतने भी संक्रमित मरीज मिले हैं। उसमें से अधिकांश तबलीगी जमात से हैं। जिसके बाद से उन्हें क्वारनटाइन किया जा रहा है।

इस बीच मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज से खबर आ रही है कि यहां कोरोना पॉजिटिव जमाती तमाम सुरक्षा के बीच पहली मंजिल से कूदकर भाग गया है। उसका नाम शाकिब है।

घटना मंगलवार देर शाम की है। जिसके बाद से डॉक्टर्स और पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फुल गये हैं। डॉक्टर को डर है कि जमाती किसे दूसरे व्यक्ति को भी ये बीमारी न फैला दे। इसलिए उसकी तलाशी का काम पुलिस की देखरेख में शुरू कर दिया गया है।

शहर में हर क्षेत्र के साथ ग्रामीण इलाकों में भी सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। एसपी क्राइम भी तलाशी के अभियान में लगे हैं। मेडिकल कॉलेज के आइसोलशन वार्ड में भर्ती जमाती सुबह बेड पर बिछी चादर के सहारे पहली मंजिल की खिड़की के सहारे नीचे उतरकर भाग गया। अब पुलिस छानबीन कर रही है। बता दें कि पहले दो संक्रमित जमातियों के भागने की सूचना थी, लेकिन एक वहीं मिल गया।

थम नहीं रहा कोरोना का आंकड़ा, जानें किस स्पीड में रहा है चढ़

मध्य प्रदेश में कोरोना से थाना प्रभारी की मौत

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहें हैं, जिनकी चपेट में अब कोरोना योद्धा भी आ रहे हैं। इसी कड़ी में  उज्जैन के नीलगंगा थाना प्रभारी यशवंत पाल की कोरोना से मौत हो गई है।

वह अंबर कॉलोनी कंटेनमेंट इलाके में ड्यूटी के दौरान कोरोना पॉजिटिव हुए थे। उनका इलाद इंदौर के अरविंदो अस्पताल में चल रहा था। आज तड़के उनकी मौत हो गई।

मेरठ में मिले 7 कोरोना पाॅजिटिव

रजबन की एक गर्भवती महिला के अलावा सुभारती में भर्ती जली कोठी निवासी महिला भी पाॅजिटिव। 5 लोग संपर्क में आये। लक्खी पुरा निवासी कोरोना संक्रमित। 7 लोग मिले पाॅजिटिव।

अब मेरठ में कोरोना मरीजों की बढ़कर 81 हुई। तीन की पहले ही मौत हो चुकी है। रजबन  दाल मंडी सील, मेरठ मेडिकल कॉलेज में सभी का इलाज चल रहा है ।

ये भी पढ़ेंः पालघर लिंचिंग मामले में बबीता फोगाट का तीखा सवाल, ट्रोलर्स की बोलती बंद

औरैया में मिले दो और कोरोना पॉजिटिव संख्या हुई एक दर्जन

उत्तर प्रदेश के औरैया में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है। सोमवार की देर शाम तक यहां कोरोना पॉजिटिव की संख्या 10 थी। वहीं मंगलवार सुबह नई रिपोर्ट आते ही जिले में हड़कंप मच गया।

दिबियापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत दो और लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। बता दें कि एक अप्रैल को औरैया में 13 तबलीगी जमात के लोग पाए गए थे। जिनमें 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

दिल्ली में शुरु हुई रैपिड टेस्टिंग

कोरोना वायतस को लेकर दिल्ली में रैपिड टेस्टिंग शुरू हो गई है। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के नबी करीम नगर एरिया से इसकी शुरुआत की गई है। ये क्षेत्र कैन्टोमेंट जोन में है।

बड़ा झटका: राजस्थान में कोरोना के खिलाफ जंग में धोखा दे गया टेस्ट किट