इस्तीफों की आंधी के बीच राहुल ने मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई आज

राहुल गांधी सोमवार को कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगे। 25 मई को इस्तीफे की पेशकश के बाद राहुल की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पहली बैठक होगी।

RAHUL GANDHI

RAHUL GANDHI

नई दिल्ली : राहुल गांधी सोमवार को कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगे। 25 मई को इस्तीफे की पेशकश के बाद राहुल की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पहली बैठक होगी। पार्टी सूत्रों की मानें तो इस दौरान राहुल पार्टी में अपनी भूमिका, अन्य नेताओं के इस्तीफों और लोकसभा चुनाव में हुई हार पर चर्चा कर सकते हैं।

यह भी देखें… खुशखबरी! आज से इतने रूपये सस्ता हुआ घरेलू रसोई गैस सिलेंडर

बैठक में राहुल के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेंश बघेल और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी शामिल होंगे।

इस्तीफों का लगा अम्बार

लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल ने 25 मई को इस्तीफे की पेशकश की थी। इसके बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर चल पड़ा। शुक्रवार को दिल्ली, तेलंगाना और गोवा प्रदेश अध्यक्षों ने इस्तीफा दिया। अब तक करीब 150 कांग्रेस पदाधिकारी इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं।

इससे पहले राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने भी इस्तीफे की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के सभी नेताओं को इस्तीफा दे देना चाहिए, जिससे पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को नई टीम बनाने के लिए छूट मिल सके।

यह भी देखें… बाबा बर्फानी के भक्त पहु्ंचे उनके धाम, दर्शन के लिए आज से लगा तांता

राहुल की इन नेताओं के साथ बैठक की थी

राहुल ने पिछले हफ्ते तीन चुनावी राज्यों के नेताओं के साथ बैठक की थी। उन्होंने 26 जून को महाराष्ट्र, 27 को हरियाणा और 28 को दिल्ली इकाई के बड़े नेताओं को अपने आवास पर बुलाया था।

इस दौरान गुटबाजी में फंसे तीनों प्रदेशों के नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा की थी। राज्यों के प्रभारी महासचिव भी मौजूद रहे थे। 27 जून को बैठक में हरियाणा के नेताओं द्वारा हार की जिम्मेदारी न लेने पर राहुल ने नाराजगी जाहिर की थी।