×

बिहार की राजनीति में आ सकता है भूचाल, इस कद्दावर नेता ने दिए ऐसे संकेत

बिहार की राजनीति में बड़ा राजनीतिक उलटफेर होने वाला है। राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की...

Deepak Raj
Published on: 13 Feb 2020 11:43 AM GMT
बिहार की राजनीति में आ सकता है भूचाल, इस कद्दावर नेता ने दिए ऐसे संकेत
X

पटना। बिहार की राजनीति में बड़ा राजनीतिक उलटफेर होने वाला है। राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं। एक नीजी चैनल से बात करते हुए चंद्रिका राय ने इसका सीधा-सीधा इशारा किया है।

ये भी पढ़ें- भारत के झुग्गी-झोपड़ी को नहीं देख पाएंगे ट्रम्प, सरकार ने की ये तैयारी

साथ ही ये भविष्यवाणी भी कर दी है कि वर्ष 2020 में बिहार में एनडीए गठबंधन की सरकार बनेगी। हालांकि उन्होंने अपनी बेटी और लालू परिवार की बहू ऐश्वर्या राय के चुनाव लड़ने के सवाल पर फिलहाल चुप्पी साध ली। उन्होंने दावा किया की आरजेडी में कई और नेता भी नाराज हैं जो भविष्य में पार्टी छोड़ सकते हैं।

CM नीतीश कुमार की तारीफ की

चंद्रिका राय ने आरजेडी पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी में मुझे कई पीड़ा मिली जिसे मैं भूल नहीं सकता हूं। नीतीश कुमार बिहार का सही तरीके से विकास कर रहे हैं और मुझे जेडीयू से कोई एतराज नहीं है। मैं जेडीयू में बहुत जल्द शामिल हो सकता हूं।

नीतीश कुमार और एनडीए का बिहार में कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि एनडीए को बिहार में शानदार सफलता मिलेगी और नीतीश कुमार फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे।

एश्वर्या राय के चुनाव लड़ने पर चुप्पी साध ली

चुनाव प्रचार में अपने रिश्तेदार रह चुके लालू यादव पर हमला कैसे बोलेंगे, इस सवाल पर चंद्रिका राय ने कहा कि राजनीति में सब कुछ जायज है। जब उन लोगों ने मेरे बारे में नहीं सोचा तो मैं क्यों सोचूं? हालांकि उन्होंने अपनी बेटी और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की पत्नी एश्वर्या राय के चुनाव लड़ने पर चुप्पी साध ली।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने लगाया आरोप, कहा सरकार इस खतरे को नहीं ले रही गंभीरता से

लालू परिवार से चल रहा विवादउन्होंने कहा कि 26 फरवरी से शुरू हो रहे बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान वो अपने समर्थकों के साथ जेडीयू में शमिल हो सकते हैं। साथ ही ये भी दावा किया कि उनके संपर्क मे कई और लोग हैं।

आरजेडी को लग सकता है झटका

बता दें कि तेज प्रताप और एश्वर्या राय के बीच विवाद चल रहा है और मामला फैमिली कोर्ट में है। इसी वजह से दोनों परिवारों के बीच तनाव है। चंद्रिका राय यदि नीतीश के पाले में जाते हैं तो आगामी विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी को जोरदार झटका लग सकता है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story