राहुल गांधी ने लगाया आरोप, कहा सरकार इस खतरे को नहीं ले रही गंभीरता से

इस खतरनाक कोरोना वायरस ने चीन समेत दुनिया के कई देशों में फैल चुका है। अकेले चीन में ही कोरोना वायरस से 1,113 लगों की मौत हो चुकी है।

नई दिल्ली:  चीन से फैले कोरोना वायरस को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार पर इसे गंभीरता से नहीं लेने का आरोप लगाया है। इस खतरनाक कोरोना वायरस ने चीन समेत दुनिया के कई देशों में फैल चुका है। अकेले चीन में ही कोरोना वायरस से 1,113 लगों की मौत हो चुकी है।

राहुल गांधी ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि ‘इससे हमारे लोगों और अर्थव्यवस्था को गंभीर खतरा है। मेरी समझ से सरकार इस खतरे को गंभीरता से नहीं ले रही है। समय पर कदम उठाना काफी जरूरी है।

भारत में कोरोना वायरस के अब तक तीन मामले

भारत में खतरनाक कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आए हैं। तीनों ही मामले केरल से हैं। अभी तक वायरस की वजह से भारत में किसी की जान नहीं गई है, जबकि तीन में से एक मरीज ठीक हो गया है। इसके अलावा वुहान से भारत लाए गए 600 से अधिक लोगों को सेना और आईटीबीपी के केंद्रों में रखकर उनपर नजर रखी जा रही है।

ये भी देखें : नाकाम आशिक ने घर जाकर गर्लफ्रेंड को मारी गोली, फिर हुआ ये…

मंगलवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि सरकार कोरोनो वायरस के प्रकोप के मद्देनजर स्थिति की निगरानी के लिए सभी उपाय कर रही है।राज्य मंत्री ने राज्यसभा में एक लिखित जवाब में कहा कि कोरोनो वायरस प्रकोप के मद्देनजर स्थिति पर नजर रखने के लिए सभी उपाय किए गए हैं। अब तक केरल से कोरोना वायरस के तीन पुष्ट मामले सामने आए हैं। सभी मरीजों की हालत स्थिर है।’

यात्रियों की स्क्रीनिंग अनिवार्य

उन्होंने बताया कि सभी 21 हवाई अड्डों पर यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू की गई है। चीन, हांगकांग, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए स्क्रीनिंग अनिवार्य कर दी गई है।

ये भी देखें : अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का होगा भव्य रोड शो, तैयारियां पूरी, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा-

बता दें कि चीन में कोरोनो वायरस की चपेट में आने से 97 नई मौतो के बाद मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1 हजार 113 हो गया है। जिनमें से ज्यादातर लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है। जबकि वायरस से 44 हजार 653 लोग संक्रमित हैं।